1. home Hindi News
  2. business
  3. big deal reliance limited acquires 4095 stake of just dial company have to pay rs 3497 crore prt

रिलायंस के नाम हुई जस्ट डायल की 40.95 फीसदी हिस्सेदारी, 3,497 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिलायंस के नाम हुई जस्ट डायल की 40.95 फीसदी हिस्सेदारी
रिलायंस के नाम हुई जस्ट डायल की 40.95 फीसदी हिस्सेदारी
Twitter, file
  • रिलायंस रिटेल ने जस्ट डायल की खरीदी 40.95 फीसदी हिस्सेदारी

  • 3,497 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

  • वीएसएस मणी बने रहेंगे जस्ट डायल के प्रबंध निदेशक

जानी मानी कंपनी जस्ट डायल को अब रिलायंस अधिग्रहण कर रही है. जस्ट डायल की 40.95 फीसदी हिस्सेदरी खरीद रही है. इसके लिए रिलायंस 3 हजार 4 सौ 97 करोड़ रुपये अदा कर रही है. जस्ट डायल का अधिग्रहण रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) कर रही है. वहीं, एक बयान में कंपनी का कहना है कि वीएसएस मणी जस्ट डायल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बने रहेंगे.

गौरतलब है कि जस्ट डायल बीते 25 सालों से जानकारी और सूचना प्राप्त करने वाली अहम कंपनी है. जिसका अब रिलायंस में अधिग्रहण हो जाएगा. यह अधिग्रहण डिजिटल क्षेत्र में व्यापक विस्तार का हिस्सा है. गौरतलब है कि, पिछली कई तिमाहियों में रिलायंस ने नेट मेड्स, अर्बन लैडर जैसी अन्य कंपनियों में निवेश करने की घोषणा की है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रिलायंस पब्लिक मार्केट में अभी 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बाजार में एक खुली पेशकश देगी.

बता दें, आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने बयान में कहा कि जस्ट डायल में निवेश उन लाखों साझेदार व्यापारियों, सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों के लिए डिजिटल परिवेश को और मजबूत करने से है. साथ ही, जस्ट डायल अपने प्लेटफॉर्म पर लाखों उत्पादों और सेवाओं को पेस करेगी. यह निवेश जस्ट डायल के मौजूदा डेटाबेस को भी मदद पहुंचाएगा.

गौरतलब है कि 1996 में जस्ट डायल की शुरुआत हुई थी. इसेकी शुरुआत फोन बेस्ड सर्विस के रूप में हुई थी. यह एक इनफॉर्मेशन सर्च एंड लिस्टिंग्स कंपनी है. जैसे जैसे कंपनी बढ़ती गई इसके कई तरह के बदलाव किए गए, सेवा का दायरा भी बढ़ाया गया. आज की तारीख में पूरा देश इसकी सेवाओं को ले रहा है. इसके ऐप्स, बेवसाइट और टोल फ्री नंबर के जरिए आसानी से जानकारी हासिल की जा सकती है. जस्ट डायल का नंबर है 8888888888.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें