1. home Home
  2. business
  3. best fixed deposit interest rate in india all bank details pkj

कहां करें FD ? कौन सा बैंक कितना दे रहा है ब्याज दर, पढ़ें पूरी खबर

अगर कम समय में बड़ा फायदा कमाना चाहते हैं तो बैंक आपको एक शानदार मौका दे रहा है. इसके जरिये आप 7 से 14 दिनों में अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
fixed deposit interest rate
fixed deposit interest rate
file

अगर कम समय में बड़ा फायदा कमाना चाहते हैं तो बैंक आपको एक शानदार मौका दे रहा है. इसके जरिये आप 7 से 14 दिनों में अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं. अगर आपके पास अच्छी खासी रकम है और अभी 14 दिनों के बाद उसका इस्तेमाल होना है तो इस छोटे से कम वक्त में अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं. बैंक में इन पैसों की एफडी करा कर अच्छा फायदा कमा सकते हैं.

इस पर सभी बैंक अलग- अलग ब्याज दे रहे हैं. आप किसी भी बैंक में इन पैसों को निवेश कर सकते हैं वो भी 7 से 14 दिनों तक के लिए. यहां आप जान सकते हैं कि आपको 7 दिन में किस बैंक में कितना ब्याज मिल रहा है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 7 दिन की एफडी पर 2.90 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.40 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है.

बैंक ऑफ बड़ौदा- 7 दिन की एफडी पर 2.80 फीसदी (सालाना) ब्याज दर ऑफर की जा रही है. वरिष्ठ नागिरकों को 3.30 फीसदी ब्याज का फायदा मिलेगा.

एचडीएफसी बैंक - 7 दिन से 14 दिन की एफडी पर 2.50 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. वरिष्ठ नागरि कों 3 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा.

बैंक ऑफ इंडिया- 7 दिन की एफडी पर ब्याज दर 3 फीसदी है. सीनियर सिटीजन 7 दिन की एफडी कराए तो 3.50 फीसदी ब्याज दर लागू होगी.

बंधन बैंक- 7 दिन की एफडी पर 3 फीसदी ब्याज दर की सुविधा दे रहा है. बंधन बैंक सीनियर सिटीजन को इस अवधि की एफडी पर 3.75 फीसदी ब्याज दर देगा.

पंजाब नेशनल बैंक - सामान्य नागिरकों के लिए ब्याज दर 3 फीसदी ही है. इन दोनों बैंकों में यदि कोई सीनियर सिटीजन 7 दिन की एफडी कराए तो 3.50 फीसदी ब्याज दर लागू होगी.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया- 7 दिन की एफडी कराने पर पर सामान्य नागिरकों को 3 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

इंडियन ओवरसीज बैंक- 7 दिन की एफडी पर 3.40 फीसदी सालाना ब्याज दर है. सीनियर सिटीजन के लिए 3.90 फीसदी सालाना ब्याज दर की सुविधा दी जा रही है.

यस बैंक- 7 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3.25 फीसदी ब्याज की सुविधा दे रहा है. सीनियर सिटीजन की बात करें तो इनको 3.75 फीसदी ब्याज दर ऑफर की जाएगी.

डीसीबी बैंक- दिन की एफडी पर 4.55 फीसदी ब्याज दर लागू है. वहीं सीनियर सिटीजन को 5.05 फीसदी ब्याज दर दी जाएगी.

ICICI Bank अपने ग्राहकों को 7 दिन से 14 दिन तक की एफडी पर 2.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसके अलावा सीनियर सिटीजन्स को 2.50 फीसदी की दर से ब्याज की सुविधा मिल रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें