1. home Hindi News
  2. business
  3. bank holiday banks across the country will be closed for 6 days in the next 10 days till friday do the necessary work aml

Bank Holiday: अगले 10 दिनों में 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, शुक्रवार तक निपटा लें जरूरी काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अगले 10 दिनों में 6 दिन बंद रहेंगे बैंक
अगले 10 दिनों में 6 दिन बंद रहेंगे बैंक
PTI Photo

Bank Holiday नयी दिल्ली : अगले 10 दिनों में देश भर के बैंक छह दिन बंद रहेंगे. ऐसा त्योहारों की वजह से हो रहा है. बैंकों में 27 मार्च से लेकर 29 मार्च तक तीन दिनों तक लगातार छुट्टी रहेगी. इसके बाद अप्रैल महीने में बैंक एक, दो और चार अप्रैल को बंद रहेंगे. ऐसे में आपके पास बैंक से संबंधित जरूरी काम निपटाने के लिए बीच में दो दिनों का समय मिल रहा है. ये दो दिन 30 और 31 मार्च हैं. साथ ही आप तीन अप्रैल को भी बैंक के कामकाज निपटा सकते हैं.

अब आपको बता दें कि 31 मार्च को एनुअल क्लोजिंक के कारण अधिकतर बैंकों में वित्तीय लेनदेन नहीं होता है. इस प्रकार इस महीने में आपके पास केवल 30 मार्च का समय बचता है, जिस दिन आप अपने बैंक का काम कर सकते हैं. वहीं, 3 अप्रैल को भी बैंकों में काम काज हो सकेगा.

अब बात करते हैं छुट्टियों की. 27 मार्च को चौथे शनिवार के कारण बैंक बंद रहेंगे. 28 मार्च को रविवार है और 29 मार्च दिन सोमवार को बैंकों में होली की छुट्टी है. अब ऐसे में 30 और 31 मार्च को बैंक खुले तो रहेंगे, लेकिन क्लोजिंग की वजह से कई बैंकों में 31 मार्च को वित्तीय लेनदेन नहीं होंगे. इस प्रकार अगले 10 दिनों में मार्च के महीने में तीन दिन और कहीं-कहीं चार दिन बैंक बंद रहेंगे.

अप्रैल महीने की बात करें तो एक अप्रैल को न्यू फाइनेंसियल इयर स्टार्ट या फिर क्लोजिंग की वहज से बैंकों में छुट्टी रहती है. दो अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी है. तीन अप्रैल को बैंक खुले रहेंगे और फिर चार अप्रैल को रविवार है. अप्रैल की बाकी छुट्टियों की बात करें तो 14 अप्रैल को बैसाखी और डॉ बीआर अंबेडकर की जयंती पर बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 21 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें