1. home Hindi News
  2. business
  3. alliance air no longer be part of air india from 15th april 2022 will be run independent business unit smb

Alliance Air का एयर इंडिया के साथ सफर हुआ समाप्त, ऑपरेशंस और बुकिंग सिस्टम हुए अलग

एलायंस एयर और एयर इंडिया (Air India) अब अलग अलग हो गए. 15 अप्रैल 2022 से एयर इंडिया का हिस्सा नहीं रहेगा और भारत सरकार के तहत एक स्वतंत्र व्यावसायिक इकाई के रूप में चलाया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Alliance Air no longer be part of Air India
Alliance Air no longer be part of Air India
File

Alliance Air News: एलायंस एयर और एयर इंडिया (Air India) अब अलग अलग हो गए. 15 अप्रैल 2022 से एयर इंडिया का हिस्सा नहीं रहेगा और भारत सरकार के तहत एक स्वतंत्र व्यावसायिक इकाई के रूप में चलाया जाएगा. एयर इंडिया की ओर से शुक्रवार को यह जानकारी दी गई है. बताया गया कि अलायंस एयर अब एयर इंडिया की सब्सिडियरी नहीं रही है.

अलायंस एयर एक स्वतंत्र यूनिट की तरह करेगी काम

इसके साथ ही एयर इंडिया ने जानकारी दी है कि वह अब 15 अप्रैल 2022 से अलायंस एयर की बुकिंग और पूछताछ की जिम्मेदारी नहीं लेगी. इसके अलावा एलायंस एयर (Alliance air) के ऑपरेशंस भी एयर इंडिया की जिम्मेदारी नहीं रह गये हैं. इस बारे में जारी किए गए बयान के मुताबिक, एयर इंडिया की बिक्री के बाद अलायंस एयर एक स्वतंत्र यूनिट की तरह काम करेगी. पिछले डील को बेहतर बनाने के लिये एक स्पेशल पर्पज व्हीकल का निर्माण किया गया था. अलायंस एयर को इस एसपीवी में ट्रांसफर किया गया है.

एलायंस एयर के बैनर तले ही बिकेगी टिकट

कंपनी के सीईओ विनीत सूद की तरफ से जारी पत्र में यह जानकारी दी गई है. इसके साथ ही कहा गया है कि कंपनी अब एलायंस एयर के बैनर तले ही टिकट बेचेगी. इससे पहले एयर इंडिया ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया था, जिसमें एलायंस एयर के बारे में अहम जानकारी दी है. एयर इंडिया ने कहा है कि यात्रियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि 15 अप्रैल से एलायंस एयर से संबंधित बुकिंग और कामकाज को एयर इंडिया हैंडल नहीं करेगी. यानी इसका मतलब यह हुआ कि शुक्रवार से अब एलायंस एयर अपने टिकट की बुकिंग खुद करेगी.

एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी

एयर इंडिया की ओर से इस बारे में एक एडवाइजरी भी जारी की गई है. इसमें कहा गया है कि जिन यात्रियों के पास 9 अंक से शुरू होने वाले 4 अंक के फ्लाइट नंबर या 9I से शुरू होने वाले 3 अंक के फ्लाइट नंबर वाले एयर इंडिया के टिकट हैं उनको विशेष ध्यान देने की जरूरत है. ये बुकिंग्स एलायंस एयर की हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें