1. home Hindi News
  2. business
  3. air asia will start booking tickets for air travel from april 15 changes can happen after dgca directive

15 अप्रैल से हवाई यात्रा के लिए टिकट बुकिंग शुरू करेगी एयर एशिया, डीजीसीए के निर्देश के बाद हो सकता है बदलाव

By KumarVishwat Sen
Updated Date
14 अप्रैल को समाप्त होगा लॉकडाउन.
14 अप्रैल को समाप्त होगा लॉकडाउन.
File Photo

मुंबई : कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन को 14 अप्रैल को समाप्त होने के बाद सस्ती उड़ान सेवा देने वाली प्रमुख विमानन कंपनी आगामी 15 अप्रैल से हवाई यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की जा सकती है. हालांकि, कंपनी ने यह भी कहा है कि टिकटों की बुकिंग की शुरू करने की डेट में नागर विमानन नियामक डीजीसीए की ओर से नया दिशानिर्देश आने के बाद बदलाव किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : ...तो क्‍या 15 अप्रैल से फिर से दौड़ने लगेंगी ट्रेनें ? मंत्रालय ने बताया सच

बता दें कि कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव (Community spread) को रोकने के लिए देश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 14 अप्रैल तक रोक है. इसलिए अधिकतर विमानन कंपनियों ने 15 अप्रैल के बाद की बुकिंग करना शुरू कर दिया है. हालांकि, शुक्रवार को एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक बुकिंग नहीं लेने की घोषणा की थी.

इसे भी पढ़ें : Coronavirus outbreak : कोरोना को 'अब कह सकते हैं महामारी', रोम, मिलान, सियोल के लिए एयर इंडिया की उड़ानें बंद

एयर एशिया ने शनिवार को कहा कि यात्री 15 अप्रैल के बाद की यात्रा टिकट बुक कर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि हालांकि, इसमें नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के किसी नये निर्देश के बाद बदलाव हो सकता है. इसके पहले, नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने गुरुवार को कहा था कि विमानन कंपनियां 14 अप्रैल के बाद से टिकट बुक कर सकती हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें