29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Aditya Birla Fashion: डीमर्जर की खबर से रॉकेट बन गया आदित्य बिड़ला ग्रुप का ये स्टॉक, 17% चढ़ा शेयर का भाव

Aditya Birla Fashion: आदित्य बिड़ला ग्रुप फर्म ने साल 1999 के दिसंबर में ब्रिटिश मल्टीनेशनल कंपनी कोट्स वियेला की भारतीय इकाई से मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल को अधिग्रहित किया था. कंपनी इसके व्यवसाय पर फोकस करने के लिए डीमर्जर कर रही है. इसकी सूचना के बाद स्टॉक में तेजी देखने को मिली है.

Aditya Birla Fashion: भारतीय शेयर बाजार के दोनों सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी गिरे हुए हैं. ऐसे में भी, रिटेल कंपनी आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल (Aditya Birla Fashion and Retail) के स्टॉक में तूफानी तेजी देखने को मिल रहा है. कंपनी के स्टॉक की ओपनिंग आज सुबह 232.80 रुपये पर हुई थी. जो कारोबार के दौरान सुबह 10.15 बजे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 16.86 प्रतिशत की बढ़त के साथ 247.40 रुपये पर पहुंच गया. एनएसई पर यह 16.93 प्रतिशत के उछाल के साथ 247.50 रुपये पर रहा. बता दें कि सोमवार को कंपनी अपने मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल कारोबार को कंपनी से अलग कर एक अलग सूचीबद्ध इकाई बनाने की घोषणा की थी, जिसके एक दिन उसके शेयर में तेजी आई.

Aditya Birla Fashion Share Price
Aditya birla fashion share price

क्या करती है कंपनी

मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल (MFL) व्यवसाय में चार फास्ट फैशन ब्रांड – लुई फिलिप, वैन ह्यूसेन, एलन सोली और पीटर इंग्लैंड के साथ-साथ अमेरिकन ईगल और फॉरएवर 21 जैसे कैजुअल वियर ब्रांड शामिल हैं. इसके पास स्पोर्ट्सवियर ब्रांड रीबॉक और वैन ह्यूसेन के तहत इनरवियर व्यवसाय के लिए एक ब्रांड लाइसेंस भी है, जिसे एक अलग सूचीबद्ध इकाई में विभाजित किया जाएगा. FY23 में, मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल ने आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के 12,417.90 करोड़ रुपये के को कंसोलिडेटेड राजस्व में 8,306.97 करोड़ रुपये का योगदान दिया था.

Also Read: सुपर मार्केट चेन कंपनी लेकर आ रही है जबरदस्त IPO, सेबी के पास जमा कराया दस्तावेज

1999 में हुआ था मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल का अधिगृहण

आदित्य बिड़ला ग्रुप फर्म ने साल 1999 के दिसंबर में ब्रिटिश मल्टीनेशनल कंपनी कोट्स वियेला की भारतीय इकाई से मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल को अधिग्रहित किया था. कंपनी कपड़े, जूते और परफॉर्मेंस मैटेरियल बनाने का काम करती थी. आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल से मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल के अलग होने के बाद, कंपनी के पास पैंटालून और स्टाइल अप का साथ होगा, जो वैल्यू रिटेल पर फोकस करता है. इसके अलावा उसके पास, द कलेक्टिव, गैलरीज लाफायेट और अन्य चयनित लक्जरी ब्रांड होंगे. जबकि, मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल एक एक लक्जरी बिजनेस पोर्टफोलियो भी होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें