25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PMC Bank मामला : ऑडिटरों की भूमिका की जांच करेगा ICAI, आरबीआई और एजेंसियों से मांगी गयी जानकारी

नयी दिल्ली : चार्टर्ड अकाउंटेंट के शीर्ष निकाय भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (आईसीएआई) ने पीएमसी बैंक संकट पर आरबीआई और अन्य एजेंसियों से जानकारी मांगी है, ताकि यह पता किया जा सके कि कथित वित्तीय अनियमितता में कोई ऑडिटर शामिल था या नहीं. मामले की गंभीरता को देखते हुए आईसीएआई ने बुधवार कहा कि उसने […]

नयी दिल्ली : चार्टर्ड अकाउंटेंट के शीर्ष निकाय भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (आईसीएआई) ने पीएमसी बैंक संकट पर आरबीआई और अन्य एजेंसियों से जानकारी मांगी है, ताकि यह पता किया जा सके कि कथित वित्तीय अनियमितता में कोई ऑडिटर शामिल था या नहीं. मामले की गंभीरता को देखते हुए आईसीएआई ने बुधवार कहा कि उसने अपने अनुशासनात्मक तंत्र को सक्रिय किया है और बैंक के साथ-साथ संबंधित नियामकीय एजेंसियों को पत्र लिखा है.

संस्थान ने केंद्रीय बैंक के सतर्कता विभाग और महाराष्ट्र सहकारी समितियों के आयुक्त को पत्र लिखा है. भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान ने बयान में कहा कि उसने जरूरी जानकारी मांगने के साथ-साथ मामले में कथित रूप से शामिल सदस्य या फर्म की भी सूचना मांगी है. इसके अलावा, वित्त वर्ष 2017-18 और 2018-19 में जुड़े बैंक के ऑडिटर से भी जानकारी मांगी गयी है.

आईसीएआई ने बयान में कहा कि वह सक्रिय रूप से संबंधित नियामक के साथ इस मुद्दे पर काम करेगा, ताकि मामले की विस्तृत जांच-पड़ताल की जा सके. यदि कोई सदस्य इस मामले में शामिल पाया गया, तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक प्रकिया के तहत कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें