27 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Twitter Lay Offs: ट्विटर इंडिया में भी हुई छंटनी, कई विभागों में काम कर रही पूरी टीम को कंपनी से निकाला

Elon Musk ने Twitter अधिग्रहण के बाद से ही कई तरह के बड़े बदलाव कर दिए. रिपोर्ट्स की अगर मानें तो एलन मस्क ने भारत में मौजूद अपने कई विभागों में काम कर रहे पूरी टीम को ही काम से निकाल दिया है. काम से निकाले जाने की जानकारी कर्मचारियों को ई-मेल के जरिये दी गयी .

Elon Musk Twitter Lay Off Update: ट्विटर अधिग्रहण को लगभग 1 हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है. इन एक हफ़्तों में Elon Musk ने कंपनी के पॉलिसी को लेकर कई तरह के बदलाव कर डाले. ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद उन्होंने कंपनी में काम कर रहे 50 प्रतिशत कर्मचारियों को काम से निकालने की बात कही थी. जानकारी के लिए बता दें Twitter पर 7,500 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद हैं. Elon Musk ने ट्विटर में काम कर रहे कई कर्मचारियों को ई-मेल के जरिये काम से निकाले जाने की जानकारी दी. केवल यही है रिपोर्ट्स की अगर मानें तो Elon Musk ने भारत में में काम कर रहे 250 के करीब कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है.

भारतीय ट्विटर टीम को काम से किया बाहर

ट्विटर भारतीय टीम में करीबन 250 कर्मचारी काम कररहे थे. रिपोर्ट्स की अगर मानें तो Elon Musk ने इनमें से सभी कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है. बता दें भारत में काम करी यह टीम क्यूरेशन पर काम करती थी और Twitter मोमेंट्स फीचर के लिए कंटेंट तैयार करती थी. केवल यही नहीं क्यूरेशन टीम के अलावा ग्लोबल कंटेंट पार्टनरशिप्स, कम्युनिकेशंस, सेल्स और एड रेवेन्यू, प्रॉडक्ट टीम्स और इंजीनियरिंग टीम पर भी इसका असर पड़ा है. खबरों की मानें तो Twitter ने फिलहाल कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम कर रहे कुछ कर्मचारियों को रीटेन करके रखा हुआ है. बता दें ये कर्मचारी फुल टाइम रोल पर नहीं थे.

Twitter ने मेल में कही ये बात

Twitter ने अपने कर्मचारियों को मेल करते हुए उसमें लिखा था कि- Twitter को एक हेल्दी मार्ग पर ले जाने के लिए शुक्रवार को ग्लोबल वर्कफोर्स में को कम करने के लिए एक मुश्किल दौर से गुजरेंगे. हामरे इस फैसले से Twitter में काम कर रहे और अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कर्मचारी प्रभावित होंगे. यह दुर्भाग्य है लेकिन, कंपनी को सफलता के मार्ग पर के जाने के लिए यह एक कामी अहम कदम है. Twitter के इस मेल में आगे लिखा हुआ था कि अपने ई-मेल के स्पैम फोल्डर को चेक करें अगर इस छंटनी का आपकी नौकरी पर कोई असर नहीं पड़ा होगा तो कंपनी के तरफ से आपको एक नोटिफिकेशन भेज दिया जाएगा. वहीं, अगर आपकी छंटनी हुई होगी तो कंपनी के तरफ से आपके पर्सनल मेल में इसकी जानकारी दी जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें