22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोतेलंगाना के सीएम केसीआर के पास नहीं है एक अदद Car, पत्नी हैं घर की लक्ष्मी

तेलंगाना के सीएम केसीआर के पास नहीं है एक अदद Car, पत्नी हैं घर की लक्ष्मी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पेशे से किसान हैं उनकी शैक्षणिक योग्यता बीए है. सबसे बड़ी बात यह है कि केसीआर के पास भले ही कार नहीं है, लेकिन उनके संयुक्त परिवार के लोगों के पास ट्रैक्टर्स और कई गाड़ियां हैं. केसीआर के बेटे के पास एक कार है.

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) हैं, लेकिन उनके पास एक अदद कार भी नहीं है. हालांकि, उनका अविभाजित हिंदू परिवार के पास 17.83 करोड़ रुपये की संपत्ति है और उनकी पत्नी शोभा के पास करीब सात करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति है. वे घर की लक्ष्मी हैं, लेकिन केसीआर के पास कार नहीं है. वे सरकारी गाड़ी से आना-जाना करते हैं. अभी हाल में चुनाव के लिए जमा कराए गए हलफनामे में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है. हालांकि, केसीआर के बेटे केटी रामाराव के पास करोड़ों की संपत्ति और कार है.

करोड़ों की संपत्ति का मालिक है केसीआर का परिवार

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 17.83 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति और करीब 8.50 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की घोषणा की है. हलफनामे में उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी शोभा के नाम पर करीब सात करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. इसके साथ ही, उनके अविभाजित हिंदू परिवार के पास करी नौ करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. रिपोर्ट में बताया गया है कि केसीआर के नाम पर करीब 8.50 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है और उनके संयुक्त परिवार के पास 15 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है.

1.60 करोड़ रुपये सालाना कमाते हैं केसीआर

रिपोर्ट में कहा गया है के केसीआर की कुल देनदारी 17 करोड़ रुपये से अधिक की है, जबकि उनके संयुक्त परिवार की कुल देनदारी 7.23 करोड़ रुपये से अधिक है. इनकम टैक्स रिटर्न के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि 31 मार्च, 2023 तक केसीआर की कुल आमदनी 1.60 करोड़ से अधिक थी, जबकि 31 मार्च, 2019 को यह 1.74 करोड़ रुपये थी. वहीं, 31 मार्च, 2023 तक केसीआर की पत्नी शोभा की आमदनी 8.68 लाख से अधिक है. 31 मार्च 2023 तक संयुक्त परिवार के नाम पर कुल आमदनी 34 लाख से अधिक है, जबकि खेती-बाड़ी से उनका परिवार करीब 1.44 करोड़ से अधिक की कमाई करता है. खेती वाली जमीन संयुक्त परिवार के नाम पर है.

Also Read: आनंद महिंद्रा अपनी इस Electric SUV पर गरीबों को दे रहे 3.5 लाख तक की छूट का तोहफा, चूके तो हाथ मलते रह जाएंगे

केसीआर के परिवार के पास कई गाड़ियां

रिपोर्ट में बताया गया है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पेशे से किसान हैं उनकी शैक्षणिक योग्यता बीए है. सबसे बड़ी बात यह है कि केसीआर के पास भले ही कार नहीं है, लेकिन उनके संयुक्त परिवार के लोगों के पास ट्रैक्टर्स और कई गाड़ियां हैं. केसीआर के बेटे और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव के पास 6.5 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. उनके पास एक कार है.

Also Read: रतन टाटा ने गरीबों को दिया दिवाली गिफ्ट, अब हर कोई खरीद सकेगा Electric Car, जानें कौन सी है गाड़ी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें