24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi की वेबसाइट पर आयीं मां! हीराबेन को श्रद्धांजलि देने और मातृत्व का उत्सव मनाने के लिए माइक्रोसाइट शुरू

PM Modi Mother Heeraben Micro-Site Maa| पीएम मोदी अपनी मां से कितना प्यार करते थे, यह जगजाहिर है. दोनों के बीच के अटूट प्यार का सबूत माइक्रोसाइट है, जो पीएम मोदी की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है और मोदी और उनकी उनकी मां की स्मृति को श्रद्धांजलि देने के साथ मातृत्व की अटूट भावना का जश्न मनाती है.

PM Modi Official Website Has Maa In It: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक माइक्रोसाइट ‘मां’ शुरू की गयी है, जिसमें उनकी माता की स्मृतियों को संजोया गया है. पीएम मोदी अपनी मां से कितना प्यार करते थे, यह जगजाहिर है. दोनों के बीच के अटूट प्यार का सबूत माइक्रोसाइट है, जो पीएम मोदी  की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है और मोदी और उनकी उनकी मां की स्मृति को श्रद्धांजलि देने के साथ मातृत्व की अटूट भावना का जश्न मनाती है. प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबा का 30 दिसंबर, 2022 को निधन हो गया था. उनके निधन के बाद दुनिया भर से शोक और संवेदनाओं का तांता लग गया था.

माइक्रोसाइट ‘मां’ हीराबा को समर्पित है और इसमें मातृत्व के भाव को सम्मान देने के साथ हीराबा की स्मृतियों को संजोया गया है. इस माइक्रोसाइट में एक मां और उसके पुत्र के बीच के प्रेम और अटूट बंधन को दर्शाया गया है. इसमें हीराबा के कुछ वीडियो और चुनिंदा कथन भी हैं.
साइट पर प्रधानमंत्री मोदी का एक विशेष ब्लॉग है, जो उन्होंने अपनी मां के जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश करने पर उनके लिए लिखा था. ब्लॉग का ऑडियो संस्करण हिंदी भाषा में है.

Also Read: iPhone या Android – बात करने के लिए कौन सा फोन इस्तेमाल करते हैं PM Modi ?

इस माइक्रोसाइट पर मोदी के जीवन और यात्रा को चार हिस्सों में समेटा गया है. इनमें सार्वजनिक जीवन, राष्ट्र की स्मृतियां, वैश्विक संवेदना और मातृत्व का उत्सव हैं.
इसमें ‘वैश्विक संवेदना’ (वर्ल्ड कंडोल्स) वाले खंड में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा तथा कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो समेत प्रमुख वैश्विक नेताओं के ट्वीट हैं, जिनमें हीराबा के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी के प्रति शोक संवेदना प्रकट की गयी.

‘मातृत्व का उत्सव’ (सेलिब्रिटिंग मदरहुड) नामक विशेष पेज में माताओं को देने के लिए विशेष ई-कार्ड बनाने का प्रावधान है. इन कार्ड पर प्रधानमंत्री मोदी के हस्ताक्षर होंगे. लोग अपने हिसाब से संदेश चुनकर इसे तैयार कर सकते हैं.

यह माइक्रोसाइट प्रधानमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट के साथ उनके निजी ऐप ‘नरेंद्र मोदी ऐप’ पर भी है. माइक्रोसाइट किसी वेबसाइट पर विषय विशेष आधारित वेबपेज या एक खंड होता है. (भाषा इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें