36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Mahindra 5-Door Thar का इंतजार खत्म, कंपनी ने लॉन्चिंग डेट किया कंफर्म!

Mahindra 5-Door Tha,जिसे लॉन्च पर "Thar Armada" उपनाम मिल सकता है, जिसकी पुष्टि महिंद्रा एंड महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और सीईओ, राजेश जेजुरिकर ने भी की. "थार 5-डोर की एक अलग लाइन होगी, जैसा कि हमने पहले साझा किया है, और इस कैलेंडर वर्ष के मध्य में किसी समय लॉन्च किया जाएगा."

Mahindra 5-Door Thar: का इंतजार खत्म, कंपनी ने लॉन्चिंग डेट किया कंफर्म!महिंद्रा एंड महिंद्रा ने थार एसयूवी के अपने 5-डोर एडीशन की लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि की है. सोमवार को एक बैठक के दौरान कार निर्माता ने घोषणा की कि 5-Door Thar इस साल के मध्य में भारतीय सड़कों पर उतरेगी. Mahindra & Mahindra के कार्यकारी निदेशक और सीईओ राजेश जेजुरिकर ने कहा कि 5-Door Thar को 2024 की दूसरी तिमाही के दौरान पेश किया जाएगा और इसे मौजूदा पीढ़ी की तीन दरवाजों वाली थार एसयूवी के साथ बेचा जाएगा.

Also Read: इलेक्ट्रिक कार खरीदें जीरो डाउन पेमेंट में, इंटरेस्ट रेट में भी भारी छूट!

Mahindra 5-Door Thar कई डिटेल सामने आए

महिंद्रा लॉन्च से पहले पिछले कई महीनों से 5-Door Thar एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है. आगामी 5-Door Thar एसयूवी के कई डिटेल पहले ही इसके टेस्टिंगके माध्यम से सामने आ चुके हैं. बैठक के दौरान, जेजुरिकर ने कहा कि नई थार ‘इस कैलेंडर वर्ष के मध्य में किसी समय लॉन्च होगी.’ लॉन्च होने पर, 5-Door Thar लाइफस्टाइल एसयूवी सेगमेंट में Maruti Jimny को टक्कर देगी.

Mahindra 5-Door Thar Design

महिंद्रा 5-Door Thar एसयूवी वर्तमान में बिकने वाले मानक तीन-दरवाजे थार के ऊपर स्थित होगी. यह राउंड एलईडी हेडलैंप के एक नए सेट के साथ आएगा जो प्रोजेक्टर सेटअप का उपयोग करेगा. ग्रिल को भी थोड़ा संशोधित किए जाने की उम्मीद है और प्रस्ताव पर मिक्स एलीमेंट व्हील्स का एक नया सेट होगा. पीछे की तरफ अभी भी साइड-हिंग वाला टेलगेट होगा और स्पेयर व्हील लगा होगा. हालाँकि, एलईडी टेल लैंप में नए तत्व हैं. दिलचस्प बात यह है कि महिंद्रा ने पिछले दरवाज़े के हैंडल को सी-पिलर के पास सीधा रखा है.

Also Read: Renault Kwid EV छोटी गाड़ी करेगी बड़ा धमाल…बेहतरीन रेंज के साथ पावर का जबरदस्त कॉम्बिनेशन!

Mahindra 5-Door Thar Interior

5-Door Thar का इंटीरियर डिजाइन ज्यादातर तीन दरवाजों वाले संस्करण के समान ही रहेगा. हालाँकि, डैशबोर्ड अब अधिक अप-मार्केट अनुभव के लिए एक नए डुअल-टोन थीम में तैयार किया जाएगा. सबसे बड़ा बदलाव नया बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो अभी XUV400 Pro में शुरू हुआ है. यह वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगा.

Mahindra 5-Door Thar Engine

हुड के तहत, पांच दरवाजों वाली थार समान 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी. इंजन का समान सेट पहले से ही अन्य महिंद्रा एसयूवी जैसे 3-डोर थार, स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 पर पेश किया गया है. हालाँकि, उम्मीद है कि महिंद्रा पांच दरवाजों वाले थार के वजन और विशेषताओं के अनुरूप इंजनों को फिर से तैयार करेगा.

Also Read: Flying Bike का सपना हुआ साकार, अब उड़ते हुए ऑफिस पहुचेंगे लो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें