29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत में अगले 3-4 साल में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी फोर्स मोटर्स

कंपनी के प्रबंध निदेशक प्रसन्न फिरोदिया ने कहा कि उनकी कंपनी फोर्स मोटर्स ने अगले तीन से चार साल में विभिन्न गतिविधियों पर लगभग 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है. उन्होंने कहा कि कंपनी यह निवेश हरित अभियान और इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के विकास पर करेगी.

नई दिल्ली: भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाया जा रहा है. ग्राहकों की डिमांड के हिसाब से वाहन निर्माता कंपनियां उनका उत्पादन भी तेजी से कर रही हैं. इतना ही नहीं, ये कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन के निर्माण के लिए करोड़ों रुपये का निवेश भी कर रही हैं. उम्मीद यह भी की जा रही है कि दुनिया की नंबर वन इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला भी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन के लिए निवेश करेगी. इसी क्रम में भारत की वाहन निर्माता कंपनी फोर्स मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास और हरित अभियान को बढ़ावा देने के लिए आने वाले तीन-चार सालों में करीब 2000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

इलेक्ट्रिक वैन बनाएगी फोर्स मोटर्स

कंपनी के प्रबंध निदेशक प्रसन्न फिरोदिया ने कहा कि उनकी कंपनी फोर्स मोटर्स ने अगले तीन से चार साल में विभिन्न गतिविधियों पर लगभग 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है. उन्होंने कहा कि कंपनी यह निवेश हरित अभियान और इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के विकास पर करेगी. फोर्स मोटर्स वाणिज्यिक और यूटिलिटी वाहनों की सीरीज की बिक्री करती है. कंपनी का इरादा आगे चलकर अपनी वैन शृंखला का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लाने का है.

Also Read: हाईवे से कितनी दूरी पर मकान बनाने से आपकी फैमिली रहेगी सुरक्षित, जानें क्या है नियम

कहां खर्च होगी निवेश की रकम

मीडिया से बातचीत के दौरान प्रसन्न फिरोदिया ने कहा कि कंपनी स्तर पर हम अगले तीन से चार साल में लगभग 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे. उन्होंने कहा कि यह निवेश पारंपरिक इंजन, ईवी, इंजीनियरिंग सुविधाओं को उन्नत करने और अधिक हरित वातावरण में किया जाएगा. कंपनी पूरी मूल्य शृंखला में व्यापक रूप से निवेश करेगी.

Also Read: इलेक्ट्रिक वाहन नीति और पीएलआई स्कीम में क्या है अंतर, मोटर वाहन एक्ट से कितना अलग है ईवी पॉलिसी

मोबिलिटी शो में पेश की पहली इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक फोस ट्रैवलर

कंपनी ने ‘भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो’ में अपने ट्रैवलर इलेक्ट्रिक, अर्बानिया डीजल और ट्रैवलर सीएनजी का प्रदर्शन किया था. कंपनी ने अब विद्युतीकरण अभियान शुरू कर दिया है. हालांकि, यह पारंपरिक इंजन वाले वाहनों को कायम रखेगी। प्रसन्न फिरोदिया ने कहा कि विद्युतीकरण पर निवेश लगभग 200 से 300 करोड़ रुपये होगा. उन्होंने बताया कि पहली इलेक्ट्रिक पेशकश ट्रैवलर इलेक्ट्रिक होगी.

Also Read: गुमनाम हीरो…हाईवे से लेकर हाउस तक बचाता है जान!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें