29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mahindra Thar 5-Door बुक कराने के लिए हो जाएं तैयार, इस डेट को होगी लॉन्च

Mahindra Thar 5-Door: महिंद्रा थार 5 डोर में मौजूदा मॉडल वाले 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन लगाए जा सकते हैं. इस गाड़ी में इंजन को ट्यून करके पेश किया सकता है.

Mahindra Thar 5-Door: महिंद्रा थार 5-डोर के आने का इंतजार करने वालों के लिए एक जरूरी खबर है और वह यह कि अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है. भारत की दिग्गज घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा इस ऑफ-रोड एसयूवी पर पिछले दो साल से काम कर रही है. खबर है कि वह 15 अगस्त 2024 को बाजार में पेश करर देगी. गौर करने वाली बात यह है कि महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन, थार थ्री-डोर और एक्सयूवी700 थ्री-डोर को भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही लॉन्च किया था. महिंद्रा ने थार 5-डोर में व्हीलबेस को बढ़ाया है, जिससे कंपनी को पीछे के दरवाजों का एक सेट जोड़ने में मदद मिली है. इससे पीछे बैठने वालों को प्रवेश और निकास में मदद मिलेगी. इसके अलावा, एसयूवी को तीन दरवाजों वाला लुक प्रदान करने के लिए दरवाज़े के हैंडल को सी-पिलर्स पर रखा गया है.

महिंद्रा थार 5-डोर की कीमत

भारत की घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 5 डोर थार के लिए सात नामों को ट्रेडमार्क कराया है. संभावना यह जाहिर की जा रही है कि कंपनी इसे मार्च 2024 में कभी भी लॉन्च कर सकती है. जहां तक इसकी कीमत की बात है, तो इसके बारे में अनुमान यह लगाया जा रहा है कि महिंद्रा इसे 15 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर बाजार में उतार सकती है.

महिंद्रा थार 5 डोर का इंजन

महिंद्रा थार 5 डोर में मौजूदा मॉडल वाले 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन लगाए जा सकते हैं. हालांकि, इस गाड़ी में इंजन को ट्यून करके पेश किया सकता है. इसमें इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं. महिंद्रा अपनी 5-डोर थार को अफोर्डेबल 2-व्हील-ड्राइवट्रेन के साथ लॉन्च कर सकती है.

Also Read: Car Dry Wash: कार को ड्राई वॉश कराके बना सकते हैं जलमीनार, गर्मी में मिलेगी राहत

महिंद्रा थार 5 डोर के फीचर्स और मुकाबला

महिंद्रा थार 5 डोर एसयूवी कार में 3-डोर वर्जन वाले ही फीचर्स दिए जा सकते हैं, जिसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स और पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन दिए जा सकते हैं. अनुमान है कि इसमें 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम भी दिया जा सकता है. सवारियों की सुरक्षा के लिए इस ऑफ-रोड एसयूवी कार में एबीएस के साथ ईबीडी, आइएसोफिक्स चाइल्ड सीट और ड्यूल फ्रंट एयरबैग जैसे फीचर दिए जा सकते हैं. बाजार में लॉन्च होने के बाद मारुति सुजुकी जिम्नी और फोर्स गुरखा से रहेगा.

Also Read: Citroen Basalt: टाटा कर्व को नॉचबैक से टक्कर देगी यह नई कार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें