33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मात्र 6 लाख रुपये में मिडिल क्लास फैमिली के लिए 7 Seater Car!

7 Seater Car: 7 Seater Car की सूची में रेनॉल्ट ट्राइबर पहले पायदान पर है, जबकि मारुति सुजुकी अर्टिगा दूसरे नंबर और महिंद्रा बलेरो नियो तीसरे नंबर पर है. ये तीनों एक से बढ़कर एक हैं.

7 Seater Car: अगर आप अपनी फैमिली के लिए किफायती मगर मजबूत कार को तलाश रहे हैं, तो आपके पास यही सही वक्त है. कई देसी-विदेशी कार बनाने वाली कंपनियां मिडिल क्लास फैमिली को सस्ती 7 सीटर कार उपलब्ध करा रही हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि ये कारें आपको मारुति बलेनो से भी कम कीमत पर मिल जाएंगी. इन कारों की कीमतें सिर्फ 6 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 11.56 लाख तक जाती हैं. ये सभी कारें एक से बढ़कर एक हैं. आइए, इन सस्ती मगर आधुनिक फीचर्स से लैस मजबूत कारों के बारे में जानते हैं.

रेनॉल्ट ट्राइबर

Renault Triber
मात्र 6 लाख रुपये में मिडिल क्लास फैमिली के लिए 7 seater car! 5

7 Seater Car की सूची में रेनॉल्ट ट्राइबर पहले पायदान पर है. भारत के एक्स शोरूम में इसकी कीमत सिर्फ 6 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 8.97 लाख रुपये तक जाती है. हालांकि, मार्च के दौरान कंपनी इसकी कीमत पर डिस्काउंट भी दे रही थी. उम्मीद यह भी की जा रही है कि अप्रैल में एक बार फिर ग्राहकों को इसका लाभ दिया जा सकता है. रेनॉल्ट ट्राइबर कार में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो इंजन 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है.

फीचर्स के तौर पर रेनॉल्ट की ट्राइबर कार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस चार्जर दिए गए हैं. इसमें स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, सेकंड और थर्ड रो में एसी वेंट्स, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, सेंटर कंसोल में कूल्ड स्टोरेज और पीएम2.5 एयर फिल्टर जैसे फीचर भी दिए गए हैं.

मारुति सुजुकी अर्टिगा

Maruti Suzuki Ertiga
मात्र 6 लाख रुपये में मिडिल क्लास फैमिली के लिए 7 seater car! 6

7 Seater Car की सूची में दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी अर्टिगा है. भारत में यह कार इतनी अधिक पॉपुलर है कि कंपनी ने इस कार की करीब 10 लाख इकाइयों की बिक्री कर दी है. एक्स शोरूम में इसकी कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 13.03 लाख रुपये जाती है. यह एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस जैसे चार वेरिएंट में आती है. कंपनी ने इसके दो वेरिएंट वीएक्सआई और जेडएक्सआई वेरिएंट में सीएनजी इंजन दिया है. इसमें 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन, माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है. यह इंजन 103 पीएस की पावर और 136.8 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है. वहीं, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को ऑप्शनल रखा गया है. सीएनजी किट के साथ यही 88 पीएस की पावर और 121.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है.

महिंद्रा बोलेरो नियो

Mahindra Bolero Neo
मात्र 6 लाख रुपये में मिडिल क्लास फैमिली के लिए 7 seater car! 7

7 Seater Car की सूची में महिंद्रा बोलेरो नियो तीसरे नंबर पर है. एक्स शोरूम में इसकी कीमत 9.90 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 12.15 लाख रुपये तक जाती है. इस कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 100 पीएस की पावर और 260 एनएम (+20 एनएम) का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है, जो रियर व्हील्स तक पावर पहुंचाने का काम करता है. इसके टॉप वेरिएंट एन10(ओ) के साथ मेकेनिकल लॉकिंग रियर डिफ्रेंशियल भी दिया गया है. इसमें फीचर्स के तौर पर 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजस्टबल ड्राइवर सीट, कीलैस एंट्री और थार वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और रियर सीटों पर आइएसोफिक्स माउंटिंग पॉइंट दिए गए हैं.

मारुति सुजुकी एक्सएल6

Maruti Suzuki Xl6
मात्र 6 लाख रुपये में मिडिल क्लास फैमिली के लिए 7 seater car! 8

मारुति सुजुकी की एक्सएल6 कार की एक्स शोरूम में कीमत 1.61 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 14.77 लाख रुपये तक जाती है. हालांकि, कंपनी की ओर से मार्च के दौरान इस कार की खरीद पर करीब 20,000 रुपये तक डिस्काउंट का लाभ दिया जा रहा था. यह 6 सीटर कार है, लेकिन मिडिल क्लास फैमिली की जरूरत के मुताबिक फिट बैठती है. यह जेटा, अल्फा और अल्फा प्लस वेरिएंट में आती है. इस कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है. इसका पावर आउटपुट 103पीएस और 137एनएम है. इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं. इसके सीएनजी वेरिएंट में भी यही इंजन दिया है. हालांकि सीएनजी मोड में इसका पावर आउटपुट 87.83पीएस और 121एनएम है. सीएनजी इंजन के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें