25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi: झारखंड मिथिला मंच का कैलेंडर सह पंचाग विमोचन में बोल मिथिलेश ठाकुर- ऐसे आयोजन से मजबूत होती है एकता

Ranchi News: मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि जब लोग एक होकर रहेंगे, तो समस्या के समाधान की दिशा में सक्रियता के साथ कार्य करने में सहूलियत होगी.

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में रविवार (18 फरवरी) को झारखंड मिथिला मंच द्वारा कैलेंडर सह पंचाग विमोचन समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड के पेयजल स्वच्छता और उत्पाद मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने भाग लिया. अपने संबोधन में मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने सामाजिक एकता पर बल दिया.

लोग एक होकर रहेंगे, तो समस्या का समाधान जल्द होगा

मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि जब लोग एक होकर रहेंगे, तो समस्या के समाधान की दिशा में सक्रियता के साथ कार्य करने में सहूलियत होगी. मंत्री ने कहा कि जो लोग भी मिथिलांचल के यहां रह रहे हैं, वह चाहे जिस भी जाति, संप्रदाय के हैं, सभी मैथिल हैं. इस भाव के साथ हम सभी को आगे बढ़ने की आवश्यकता है. इससे एकता और समरसता का भाव बढ़ेगा.

Also Read : काव्य की धारा संग मिथिला महोत्सव का आगाज, आज हरमू मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे आकर्षण का केंद्र

यहां मैं मंत्री नहीं, मिथिला मंच का स्वयंसेवक हूं : मिथिलेश ठाकुर

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता और मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि वह आज यहां मंत्री की हैसियत से नहीं, बल्कि मिथिला मंच के एक स्वयंसेवक के नाते पहुंचे हैं. आयोजक मुझे इसी रूप में देखें, तो मुझे व्यक्तिगत रूप से खुशी होगी. उन्होंने कहा कि मंच के इस तरह के प्रयास से एकता कायम रहती है.

ऐसे आयोजन हमेशा होते रहना चाहिए

उन्होंने कहा कि इस वजह से लोग एक-दूसरे से जुड़े रहते हैं. निरंतर इस तरह का प्रयास होना चाहिए. इससे एकता और समरसता के माहौल को मजबूती मिलती है. इस तरह के प्रयास में जुटे सभी लोग बधाई के पात्र हैं. मंत्री ने मैथिली भाषा-भाषियों की वाजिब मांग को पूरा कराने के लिए पूरी सक्रियता के साथ कार्य करने का भरोसा दिया.

Also Read : झारखंड : रांची में 14 अप्रैल से तीन दिवसीय मिथिला महोत्सव का आयोजन, तैयारी शुरू

डॉ कृष्ण मोहन झा की अध्यक्षता में हुआ कवि सम्मेलन

समारोह के दौरान डॉ कृष्ण मोहन झा की अध्यक्षता में कवि सम्मेलन का आयोजन भी किया गया. इसमें अतिथि के रूप में डॉ आरसी झा, परभाष झा, रेरा के अध्यक्ष आरके चौधरी, सीआरपीएफ कोबरा के रविशंकर मिश्रा, संजीत झा, आनंद झा, प्रवीण झा, अरुण झा, सर्वजीत चौधरी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें