28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन से 100 से अधिक लोगों की मौत, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन से 100 से अधिक लोगों के मौत की खबर है. सोशल मीडिया पर भूस्खलन से संबंधित वीडियो वायरल हो रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प (एबीसी) ने बताया है कि पापुआ न्यू गिनी के एक दूरदराज के इलाके में शुक्रवार को हुए भूस्खलन में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है. एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, भूस्खलन की घटना कथित तौर पर दक्षिण प्रशांत द्वीपीय देश की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी से लगभग 600 किलोमीटर दूर उत्तर-पश्चिम में एंगा प्रांत के काओकलाम गांव में घटी. यह हादसा स्थानीय समयानुसार तड़के 3 बजे के करीब हुआ.

इलाके के निवासियों का कहना है कि मृतकों की संख्या 100 से अधिक भी हो सकती है. हालांकि अधिकारियों ने इस आंकड़े की पुष्टि नहीं की है. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में स्थानीय लोग भूस्खलन के बाद दबे हुए शवों को बाहर निकालते हुए देखे जा सकते हैं. पापुआ न्यू गिनी की सरकार और पुलिस ने इस घटना पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है. पापुआ न्यू गिनी एक विविधतापूर्ण विकासशील देश है, जहां 800 से ज्यादा भाषाएं बोली जाती हैं। यहां अधिकतर लोग खेती करके अपनी आजीविका कमाते हैं.

Read More : वेतन विवाद के बाद पापुआ न्यू गिनी में भड़की हिंसा, 16 लोगों की मौत के बाद आपातकाल की घोषणा

पापुआ न्यू गिनी की जनसंख्या 1 करोड़ है. यह ऑस्ट्रेलिया के बाद सबसे अधिक आबादी वाला दक्षिण प्रशांत देश है. ऑस्ट्रेलिया की जनसंख्या 2 करोड़ 70 लाख है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें