30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंधरवारी के लोगों ने किया पावरग्रिड का घेराव, हंगामा

रजौली : प्रखंड के अंधरवारी गांव के दर्जनों लोगों ने बिजली कटौती को लेकर सोमवार को गांव स्थित पावरग्रिड को घेर लिया. सूचना मिलने के बाद बिजली एसडीओ राकेश कुमार, जेई निशा प्रियदर्शी व सीओ संजय कुमार झा, प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार, एएसआई अनिल कुमार दल-बल के साथ अंधरवारी स्थित पॉवर ग्रिड के पास पहुंचे. […]

रजौली : प्रखंड के अंधरवारी गांव के दर्जनों लोगों ने बिजली कटौती को लेकर सोमवार को गांव स्थित पावरग्रिड को घेर लिया. सूचना मिलने के बाद बिजली एसडीओ राकेश कुमार, जेई निशा प्रियदर्शी व सीओ संजय कुमार झा, प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार, एएसआई अनिल कुमार दल-बल के साथ अंधरवारी स्थित पॉवर ग्रिड के पास पहुंचे.

गांव के दर्जनों लोगों का कहना था कि लेंगुरा पंचायत में बिजली सप्लाई में फाल्ट है तो अंधरवारी की बिजली क्यों काट दी गयी है. लेंगुरा पंचायत की वजह से अंधरवारी गांव के लोगों को इस भीषण गर्मी से बेहाल होना पड़ रहा है.
लोगों का कहना था कि अंधरवारी गांव से लेंगुरा पंचायत व उसके गांवों की दूरी लगभग 12 किलोमीटर है. ऐसे में फाल्ट को बनाने के लिए लेंगुरा की बिजली को डिसकनेक्ट करना चाहिए न कि अंधरवारी पंचायत की. आक्रोशित सभी ग्रामीण पॉवर ग्रिड में अंधरवारी पंचायत के गांवों में बिजली सप्लाई करने के लिए स्वीच अलग करने व पॉवर ग्रिड में नियमित रूप से एक बिजली मिस्त्री देने की मांग कर रहे थे, ताकि बिजली कटने पर तुरंत उसे बनाया जा सके.
घेराव कर रहे लोगों ने कहा कि विगत छह माह पूर्व भी बिजली विभाग के एसडीओ को एक आवेदन देकर गांव की बिजली के लिए अलग स्विच की व्यवस्था करने की मांग की गयी थी. लेकिन, संबंधित विभाग के द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गयी. इससे तंग आकर गांव के लोगों ने सोमवार को पावरग्रिड का घेराव करना ही उचित समझा. बिजली व प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने-बुझाने के बाद लोग शांत हुए. लोगों का कहना था कि अंधरवारी का बिजली फीडर अलग कर दिया जाए.
अंधरवारी में एनएच-31 के पूरब एक ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराया जाए ताकि ग्रामीणों के घरों में बिजली की आपूर्ति हो सके. साथ ही हर घरों में आए दो-दो कनेक्शन का बिजली बिल का निष्पादन किया जाए. प्रत्येक माह में कम से कम दो दिन पावर ग्रिड में सहायक अभियंता की उपस्थिति हो. प्रत्येक पटवन नलकूप पर बिजली उपलब्ध कराने के लिए कनेक्शन दी जाये सहित अन्य मांगें रखी गयीं.
क्या कहते हैं अधिकारी
लोगों की मांगों को सुनकर विद्युत सहायक अभियंता ने कहा कि लोगों के द्वारा आवेदन मिला है. इसके आधार पर वह उच्चाधिकारियों से बातचीत कर मामले को जल्द ही निपटारा करने की कोशिश करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें