30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिरसा मुंडा व जगदेव महतो की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त, डेढ़ घंटे सड़क जाम

Jharkhand news, Ramgarh news : रामगढ़ अंतर्गत कुजू के पैंकी बाइपास स्थित फाेरलेन के किनारे लगे भगवान बिरसा मुंडा और बुढ़ाखाप में लगे स्वर्गीय जगदेव महतो की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने गुरुवार की रात्रि पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. इससे नाराज ग्रामीणों ने फोरलेन सड़क को करीब डेढ़ घंटे के लिए जाम कर दिया. इस दौरान आदिवासी छात्र संघ के समर्थकों ने भी दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जाम की वजह से सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. इससे राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. पुलिस प्रशासन के लिखित आश्वासन के बाद जाम हटाया गया.

Jharkhand news, Ramgarh news : कुजू (रामगढ़) : रामगढ़ अंतर्गत कुजू के पैंकी बाइपास स्थित फाेरलेन के किनारे लगे भगवान बिरसा मुंडा और बुढ़ाखाप में लगे स्वर्गीय जगदेव महतो की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने गुरुवार की रात्रि पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. इससे नाराज ग्रामीणों ने फोरलेन सड़क को करीब डेढ़ घंटे के लिए जाम कर दिया. इस दौरान आदिवासी छात्र संघ के समर्थकों ने भी दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जाम की वजह से सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. इससे राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. पुलिस प्रशासन के लिखित आश्वासन के बाद जाम हटाया गया.

जाम कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि असामाजिक तत्वों द्वारा दूसरी बार प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया है. अगर पहली घटना में ही पुलिस प्रशासन इस मामले पर सख्ती दिखाती, तो शायद यह घटना दोबारा नहीं घटती. यह घटना पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता को दर्शाता है. गौरतलब हो कि असामाजिक तत्व द्वारा गत 4 जुलाई को भी भगवान बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया था.

Undefined
बिरसा मुंडा व जगदेव महतो की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त, डेढ़ घंटे सड़क जाम 2

ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रतिमा स्थल के समीप चहारदीवारी का निर्माण तथा लाइट की व्यवस्था करने की मांग की. बाद में पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई करने के लिखित आश्वासन दिये जाने के बाद जाम हटा.

Also Read: Coronavirus Jharkhand: हजारीबाग एसपी समेत चार जवान हुए कोरोना संक्रमित, एक डॉक्टर भी चपेट में

बता दें कि शुक्रवार की सुबह लोग टहलने निकले, तो ग्रामीणों की नजर खंडित प्रतिमा के ऊपर पड़ी. इसके विरोध में ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग जाम कर दिया. इस संबंध में पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी गयी. सूचना पाकर घटनास्थल पर रामगढ़ एसडीपीओ अर्जुन उरांव, अंचलाधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्तव, कुजू ओपी प्रभारी भरत पासवान सशस्त्र बलों के साथ पहुंचे. इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया गया. हर बार ग्रामीण दोषियों को गिरफ्तार करने की बातें कहती रहे. दोषियों की जल्द गिरफ्तारी के संबंध में पुलिस प्रशासन के लिखित आश्वासन के बाद जाम को हटाया गया.

सड़क जाम करने वालों में चित्तूू महतो, प्रेमचंद मुंडा, खागेश्वर महतो, नीरज मुंडा, छोटेलाल करमाली, अशोक यादव, बरतू मुंडा, विनोद करमाली, अमरदीप मुंडा, राजू उरांव, फुल्लू मुंडा, रामचल मुंडा, चंदन महतो, नरेश मुंडा, शंभू राम समेत काफी संख्या में महिलाएं शामिल थी.

पुलिस ने 3 लोगों को किया चिह्नित

इस घटना को लेकर कुजू थाना की पुलिस ने 3 संदिग्ध लोगों को चिह्नित किया है. साथ ही उसकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिये हैं. पुलिस ने घटनास्थल के पास से एक बाइक (JH01K 5698) को बरामद कर इसके मालिक की खोजबीन तेज कर दी है. साथ ही उनलोगों पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है, घटना के वक्त मौजूद थे. पुलिस हर पहलु पर छानबीन कर रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें