30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वज्रपात से पांच लोगों की मौत

औरंगाबाद/गोह/रफीगंज : जिले में गुरुवार की शाम बारिश के वज्रपात से अलग-अलग जगह पर चार लोगों की मौत हो गयी जबकि दो लोग जख्मी हो गये.

औरंगाबाद/गोह/रफीगंज : जिले में गुरुवार की शाम बारिश के वज्रपात से अलग-अलग जगह पर चार लोगों की मौत हो गयी जबकि दो लोग जख्मी हो गये. जानकारी के अनुसार गोह के देवहरा में दो किशोर बच्चों के साथ शेखपुरा में एक युवक और रफीगंज पाठक बिगहा में एक किशोरी की मौत हो गयी. इस घटना में चार लोग बुरी तरह झुलस गये, जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.

पहली घटना गोह के देवहरा गांव की है. यहां वज्रपात की चपेट में आने से दो सगे भाइयों आशीष कुमार (14) और गोलू कुमार (12) की मौत हो गयी. दोनों अजय मालाकार के पुत्र थे. जानकारी के अनुसार दोनों बच्चे पुनपुन नदी के किनारे अपने खेत की तरफ घूमने गये थे, तभी बारिश होने लगी और दोनों बचने के लिए सिंचाई के लिए बने केबिन में छिप गये,तभी तेज आवाज के साथ वज्रपात हुआ और दोनों उसकी चपेट में आ गये और उनकी मौत हो गयी .घटना की सूचना पर परिजन व ग्रामीण बदहवास हालत में वहां पहुंचे और शव देखते ही चीत्कार उठे.

घटना के बाद आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग करते हुए गया-दाउदनगर सड़क को जाम कर दिया. घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष और सीओ वहां पहुंचे तथा आक्रोशितों को समझा बुझाकर शांत कराया. जानकारी मिली कि चार-चार लाख रुपये का चेक दिये जाने के बाद ही आक्रोशित शांत हुए और फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए उठने दिया. इधर गोह प्रखंड के ही शेखपुरा गांव में वज्रपात से रामप्रवेश चौधरी के 18 वर्षीय पुत्र मुनेश कुमार की मौत हो गयी.

जानकारी के अनुसार मुनेश बधार में पशु चराने गया था. उसके साथ गांव के ही दो अन्य युवक दीपक कुमार व मुकेश साव भी मौजूद थे. तीनों एकही जगह पर बैठ कर बातचीत कर रहे थे, तभी बारिश के साथ वज्रपात हुआ और तीनों चपेट में आ गये. जहां पर मुनेश की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि गंभीर रूप से झुलसे दीपक व मुकेश को इलाज के लिए पीएचसी में ले जाया गया. इधर थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम कराने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया है.

शुक्रवार की शाम ओबरा प्रखंड के गोड़तारा गांव में वज्रपात की चपेट में आने से 45 वर्षीय त्रिभुवन राम नामक व्यक्ति की मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार त्रिभुवन बधार में फसल देखने गया था. इसी क्रम में बारिश होने लगी,जिससे बचने के लिए वह गांव की ओर रूख किया,लेकिन तब तक तेज आवाज के साथ वज्रपात हुई और चपेट में आने से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. इधर घटना की सूचना पर ओबरा थाना की पुलिस पहुंची और परिजनों से जरूरी पूछताछ के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेज दिया.

posted by ashish jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें