30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अखिल भारतीय गंगा क्विज में डीपीएस बोकारो के ऋषि दिव्य कीर्ति ने किया टॉप

बोकारो (सुनील तिवारी) : दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो के छात्र ऋषि दिव्य कीर्ति ने स्वच्छ गंगा के राष्ट्रीय मिशन की ओर से आयोजित अखिल भारतीय ‘मिनी गंगा क्वेस्ट’ के फाइनल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. पुरस्कार स्वरुप नॉलेज किट व प्रमाण पत्र के साथ 15,000 रुपये नकद मिला हैं. यह राष्ट्रीय क्विज स्पर्धा 01 से 03 नवंबर 2020 तक ऑनलाइन आयोजित हुई थी. इसमें देशभर के दस हजार छात्र शामिल हुए थे.

बोकारो (सुनील तिवारी) : दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो के छात्र ऋ षि दिव्य कीर्ति ने स्वच्छ गंगा के राष्ट्रीय मिशन की ओर से आयोजित अखिल भारतीय ‘मिनी गंगा क्वेस्ट’ के फाइनल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. पुरस्कार स्वरुप नॉलेज किट व प्रमाण पत्र के साथ 15,000 रुपये नकद मिला हैं. यह राष्ट्रीय क्विज स्पर्धा 01 से 03 नवंबर 2020 तक ऑनलाइन आयोजित हुई थी. इसमें देशभर के दस हजार छात्र शामिल हुए थे.

स्वच्छ गंगा राष्ट्रीय मिशन भारत सरकार के अधीन कार्यरत एक प्राधिकरण है, जो ‘नमामि गंगे’ कार्यक्रम संचालित करता है ‘ट्रीज क्रेज फाउंडेशन’ गंगा, नदियों व पर्यावरण के लिए प्रतिबद्ध एक गैर-लाभकारी संगठन है. इन दोनों संगठनों की ओर से संयुक्त रुप से आयोजित इस राष्ट्रीय क्विज प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने वाले डीपीएस बोकारो के ग्यारहवीं कक्षा के छात्र ऋषि दिव्य कीर्ति पूर्वी क्षेत्र से एकमात्र प्रतिभागी हैं.

गंगा क्वेस्ट एक राष्ट्रीय द्विभाषी (हिंदी और अंग्रेजी) गंगा पर ऑनलाइन क्विज स्पर्धा है. 10 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति इस क्विज स्पर्धा में भाग ले सकता है. ग्रुप-सी 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आयोजित प्रतियोगिता में ऋषि दिव्य कीर्ति को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ. डीपीएस बोकारो के प्राचार्य एएस गंगवार ने ऋषि को उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए बधाई दी. उन्होंने ऐसी प्रतियोगिताओं में और अधिक विद्यार्थियों के भाग लेने पर जोर दिया.

Also Read: IRCTC/Indian Railways : झारखंड-बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी, दीपावली व छठ को लेकर सफर होगा आसान, चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें