30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

School Reopen News : ओड़िशा में आज से खुल गये स्कूल, मई में परीक्षा से पहले शनिवार-रविवार समेत 100 दिन चलेंगी कक्षाएं

School Reopen News : भुवनेश्वर : कोरोना वायरस महामारी के कारण आज शुक्रवार से कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खुल गये. अधिकारियों द्वारा विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया का पालन कड़ाई से लागू किये जाने की बात कही गयी है.

School Reopen News : भुवनेश्वर : कोरोना वायरस महामारी के कारण आज शुक्रवार से कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खुल गये. अधिकारियों द्वारा विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया का पालन कड़ाई से लागू किये जाने की बात कही गयी है. ओड़िशा में आज स्कूल खोले जाने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

मालूम हो कि वार्षिक परीक्षा मई में होनेवाली है. वार्षिक परीक्षाओं में उपस्थिति से पहले 10वीं और 12वीं के छात्रों को 100 दिन का कक्षा शिक्षण देने की बात कही गयी है. साथ ही कहा गया है कि शनिवार और रविवार को भी कक्षाएं आयोजित की जायेंगी.

10वीं कक्षा के छात्रों के लिए कक्षाएं आठ जनवरी से 26 अप्रैल के बीच और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए आठ जनवरी से 28 अप्रैल के बीच आयोजित की जायेंगी. वहीं, 10वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षा 27 अप्रैल से दो मई के बीच और 12वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाएं 29 अप्रैल से 14 मई के बीच आयोजित की जायेगी.

एक स्कूल के प्राचार्य के मुताबिक, राज्य सरकार के आठ जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति के बाद भुवनेश्वर में तैयारी की गयी है. साथ ही बताया कि, ”हम सभी कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करेंगे. नयी समय सारिणी तैयार की गयी है. कर्मचारियों और अभिभावकों के साथ बैठकें भी की गयी हैं.”

स्कूल खोलने को लेकर एसओपी भी जारी की जा चुकी है. इसके अनुसार खेल, संगीत, नृत्य आदि में सामूहिक गतिविधियों से बचने, छात्रों को एक-दूसरे के साथ किसी भी सामग्री (प्रसाधन, पाठ्यपुस्तक, नोटबुक, कलम, पेंसिल, इरेजर, टिफिन बॉक्स, पानी की बोतलें आदि को साझा नहीं करने, स्कूल के भीतर एयर कंडीशनिंग के लिए सीपीडब्ल्यूडी मानदंडों का पालन करने, स्वास्थ्य और स्वच्छता के अलावा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग व सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार छात्रावास की सफाई की बात कही गयी है.

Undefined
School reopen news : ओड़िशा में आज से खुल गये स्कूल, मई में परीक्षा से पहले शनिवार-रविवार समेत 100 दिन चलेंगी कक्षाएं 5
Undefined
School reopen news : ओड़िशा में आज से खुल गये स्कूल, मई में परीक्षा से पहले शनिवार-रविवार समेत 100 दिन चलेंगी कक्षाएं 6
Undefined
School reopen news : ओड़िशा में आज से खुल गये स्कूल, मई में परीक्षा से पहले शनिवार-रविवार समेत 100 दिन चलेंगी कक्षाएं 7
Undefined
School reopen news : ओड़िशा में आज से खुल गये स्कूल, मई में परीक्षा से पहले शनिवार-रविवार समेत 100 दिन चलेंगी कक्षाएं 8

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें