33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे के स्वच्छता पखवाड़ा पर नयी दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने स्टेशन को किया साफ, देखें Video

Rail Minister Ashwini Vaishnaw|IRCTC|स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर उन्होंने फर्श की सफाई करने वाला वाहन चलाया.

नयी दिल्ली: रेलवे स्वच्छता पखवाड़ा के पहले दिन रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खुद नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन की सफाई की. इसका वीडियो वायरल हो गया है. स्वच्छता पखवाड़ा के लांचिंग के अवसर पर उन्होंने नयी दिल्ली स्टेशन पर मौजूद लोगों एवं रेलवे के कर्मचारियों को स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के महत्व के बारे में भी बताया.

स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर उन्होंने फर्श की सफाई करने वाला वाहन चलाया. रेल मंत्री को इस रूप में देखकर प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्री चकित रह गये. रेल मंत्री जब फर्श की सफाई करने वाली गाड़ी प्लेटफॉर्म पर चला रहे थे, तब उत्तरी रेलवे के जीएम और दिल्ली डिवीजन के डीआरएम भी मौजूद थे.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अचानक स्वच्छता का जायजा लेने के लिए नयी दिल्ली स्टेशन पर पहुंचे थे. वे यह जानने के लिए पहुंचे थे कि प्लेटफॉर्म की सफाई के लिए लगायी गयी मशीनें ठीक से काम कर रही हैं या नहीं. स्टेशन पर स्वच्छता का क्या हाल है. बता दें कि रेलवे हर साल स्वच्छता पखवाड़ा मनाता है. लेकिन, रेल मंत्री को प्लेटफॉर्म की सफाई करते हुए यात्रियों ने पहली बार देखा.

Also Read: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भुवनेश्वर से रायगढ़ तक ट्रेन में किया सफर, यात्रियों से ली ये जानकारी

नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर उन्होंने कई यात्रियों से बातचीत भी की. रेलवे में स्वच्छता और रेल सेवा से जुड़े उनके अनुभव सुने. स्वच्छता पखवाड़ा का आगाज करने के साथ-साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने स्टेशन के अजमेरी गेट साइड में एक फूड प्लाजा का भी उद्घाटन किया. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने फूड प्लाजा का निर्माण किया है.


नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक एग्जीक्यूटिव लाउंज

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस अवसर पर नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत चल रहे नुक्कड़ नाटक की सराहना की. भारतीय रेल द्वारा यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं देते हुए नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक एग्जीक्यूटिव लाउंज खोला गया. इसमें स्मार्ट कार्ड एंट्री, वॉश एंड चेंज रूम, बुफे और यहां तक ​​कि विशेष आकर्षण जैसे कि सी-थ्रू किचन जैसी सुविधाएं हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें