30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Indonesia Masters: भारत को झटका, सेमीफाइनल में हारकर पीवी सिंधू और श्रीकांत बाहर

सिंधू जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से सीधे गेम में हार गई जबकि श्रीकांत को तीसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के एंडर्स एंटोंसेन ने शिकस्त दी. इस मैच से पहले यामागुची के खिलाफ सिंधू का रिकॉर्ड 12 - 7 का था और इस साल दोनों मैचों में उसने उसे हराया था लेकिन आज उसका सामना नहीं कर पाई.

Indonesia Masters दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शनिवार को अपने-अपने एकल मुकाबले में हार गये जिससे टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गयी.

सिंधू जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से सीधे गेम में हार गई जबकि श्रीकांत को तीसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के एंडर्स एंटोंसेन ने शिकस्त दी. इस मैच से पहले यामागुची के खिलाफ सिंधू का रिकॉर्ड 12 – 7 का था और इस साल दोनों मैचों में उसने उसे हराया था लेकिन आज उसका सामना नहीं कर पाई.

यह एकतरफा मैच उसने 32 मिनट के भीतर 13 – 21, 9 – 21 से गंवा दिया. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थी और दोनों गेम में शुरू ही से पिछड़ गई. दूसरे गेम में कुछ समय के लिये उसने बढ़त बनाई, लेकिन यामागुची ने शानदार वापसी करके कोई मौका नहीं दिया.

अब जापानी खिलाड़ी का सामना चौथी वरीयता प्राप्त अन सियंग और थाइलैंड की पी चाइवान के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. पुरुष एकल के अंतिम आठ मुकाबले में हमवतन एचएस प्रणय को हराने वाले श्रीकांत एंटोंसेन को चुनौती देने में नाकाम रहे. वह 41 मिनट तक मुकाबले को 14-21, 9-21 से हार गये.

विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर रह चुके भारतीय खिलाड़ी ने मैच की शुरुआत में डेनमार्क के खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी. उन्होंने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए स्कोर को 3-3, 4-4, 5-5 और फिर 12-11 किया, लेकिन इसके बाद लय गवां बैठे. दूसरे गेम में बेहद कम समय में वह 4-4 की बराबरी से 12-4 से पिछड़ गये और फिर वापसी करने में नाकाम रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें