30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में कोरोना फिर मचाने लगा दहशत, कोडरमा समेत इन दो जिलों में मिले सबसे ज्यादा मरीज, एक्टिव केस 450 से पार

झारखंड में कोरोना के मामले एक बार फिर डराने लगे हैं, सबसे ज्यादा चिंता कोडरमा जिले को लेकर है, जहां एक्टिव केस 179 हो गया है. चिंता इसलिए भी है क्यों कि अभी ठीक होने वाले मरीजों की नये संक्रिमतों से कम है

रांची : स्वास्थ्य विभाग की चिंता कोरोना के नये सेंटर प्वाइंट बने कोडरमा को लेकर है, क्योंकि यहां राज्य के सबसे ज्यादा एक्टिव केस 179 हो गये हैं. रांची जिले का एक्टिव केस 174 पर आ गया है. सोमवार को कोडरमा में रिकॉर्ड 63 नये संक्रमित, रांची में 38 और पूर्वी सिंहभूम में 13 नये संक्रमित मिले हैं.

नये संक्रमितों की संख्या के मुकाबले अभी ठीक होनेवालों की संख्या कम है. नतीजा यह है कि राज्य में एक्टिव केस 477 के पार हो गया है. इन सबके बीच रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर रैपिड एंटीजन किट से जांच नहीं हो पा रही है, क्योंकि राज्य में यह किट ही खत्म हो गया है.

कोडरमा एसपी भी संक्रमित :

कोडरमा में सोमवार को एसपी और डीएफओ भी संक्रमित हो गये हैं. यहां 1,106 लोगों की जांच रिपोर्ट लंबित है, जिससे आंकड़ा और बढ़ने की आशंका है.

जीनोम सिक्वेंसिंग के पुरानी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव :

राज्य में जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच के लिए भेजे गये सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. हालांकि अभी करीब दो दर्जन से ज्यादा सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है. भुवनेश्वर में काफी सैंपल की जांच का दबाव है, जिससे झारखंड से भेजे गये सैंपल की जांच नहीं हो पा रही है.

ओमिक्रोन को लेकर सरकार अलर्ट : सीएम

ओमिक्रोन को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सरकार अलर्ट है. मुख्यमंत्री ने विभिन्न मीडिया संस्थानों से बातचीत करते हुए सोमवार को यह बात कही. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे देश-दुनिया में इसकी जानकारी मिल रही है, उसके अनुरूप कदम भी उठा रहे हैं. जहां तक तैयारी की बात है, तो सरकार निरंतर तैयारी करती रहती है. टीकाकरण की गति बढ़ायी जा रही है. तीन जनवरी से विशेष डोज की तैयारी भी हो रही है. लोगों से भी अपील है कि सावधानी बरतें और अपना बचाव करें.

Posted By : Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें