30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के छह खिलाड़ी आइपीएल की नीलामी में, कप्तान आशुतोष अमन को मौका नहीं, लखन राजा लिस्ट में शामिल

सैयद मुश्ताक अली टीम-20 में बिहार से सैयद मुश्ताक अली टी-20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले अभिजीत साकेत (5 मैच में 7 विकेट), विपुल कृष्णा और अनुनय नारायण सिंह को भी रखा गया है. मुश्ताक अली टी-20 नहीं खेलने वाले लखन राजा का भी चयन किया गया है.

पटना. इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के प्लेयर्स नीलामी में पहली बिहार के क्रिकेटरों को भी रखा गया है. मंगलवार को स्क्रूटनी के बाद जारी 590 खिलाड़ियों की सूची में बिहार के छह क्रिकेटरों को रखा गया है. इस लिस्ट में बिहार से बतौर गेस्ट प्लेयर खेल रहे प्रत्यूष सिंह को भी जगह मिली है. वहीं उदयीमान खिलाड़ी अनुज राज को भी मौका दिया गया है. हाल ही में हुए सैयद मुश्ताक अली टीम-20 में बिहार से सैयद मुश्ताक अली टी-20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले अभिजीत साकेत (5 मैच में 7 विकेट), विपुल कृष्णा और अनुनय नारायण सिंह को भी रखा गया है. मुश्ताक अली टी-20 नहीं खेलने वाले लखन राजा का भी चयन किया गया है.

बिहार के सबसे होनहार क्रिकेटर का नाम नहीं

छह क्रिकेटरों का बिहार से चयन होना राज्य के उदयीमान क्रिकेटरों के लिए जितना सुखद है, उतना ही दुख बिहार से सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर आशुतोष अमन का नाम नहीं होने से है. बिहार टीम के कप्तान आशुतोष रणजी के एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेकर बिशन सिंह बेदी का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. वहीं इस वर्ष मुश्ताक अली टी-20 के पांच मैचों में सात विकेट भी हासिल किये थे.

2018 से भेजे जा रहे थे बीसीसीआइ को नाम

2018 में लोढ़ा कमेटी की सिफारिश के बाद बिहार को मिले पूर्ण मान्यता के बाद से ही प्रत्येक वर्ष 24 से अधिक खिलाड़ियों के नाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को भेजा जाता था, लेकिन बेहतर प्रदर्शन के बावजूद भी इन खिलाड़ियों को नीलामी में शामिल नहीं किया जाता था. इसबार भी 24 से अधिक क्रिकेटरों का नाम भेजा गया था, जिसमें से छह का चयन हुआ.

राज्य के क्रिकेटरों के लिए बड़ी उपलब्धि

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने बताया कि आइपीएल ऑक्सन में चयनित होना बिहार के खिलाड़ियों के लिए बड़ी उपलब्धि है. इसके लिए बीसीए लगातार प्रयासरत था. अब जाकर सफलता मिली है. उम्मीद है इन खिलाड़ियों में आइपीएल की फ्रेंचाइजी दिलचस्पी दिखायेंगी और अपने टीम में शामिल करेंगी. साथ उन्होंने ने सभी चयनित खिलाड़ियों को बधाई भी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें