30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar News आर्थिक अपराध इकाई का बिहार और बंगाल में छापा, पढ़िए क्या है मामला…

आय से 229% अधिक मामले में छापेमारी की जा रही है. बीडीओ के पद पर रहते हुए उन्होंने बिहार और बंगाल के कई जगहों पर अपने नाम से संपत्ति अर्जित की है.

आर्थिक अपराध इकाई (EOU ) की ओर से राजधानी पटना से सटे दानापुर में पूर्णिया जिला के डंगरुआ प्रखंड में पदस्थापित बीडीओ अजय कुमार के डिफेंस कॉलोनी समेत वैशाली, पूर्णिया एवम बंगाल में भी एक साथ छापेमारी चल रही है. सूत्रों के अनुसार हाल ही में बीडीओ अजय कुमार दानापुर के डिफेंस कॉलोनी में अपना घर बनवाया था.

आर्थिक अपराध इकाई के डीएसपी समेत कई अधिकारी अजय कुमार के दानापुर आवास में छापेमारी कर रहे हैं. आय से 229% अधिक मामले में छापेमारी की जा रही है. बीडीओ के पद पर रहते हुए उन्होंने बिहार और बंगाल के कई जगहों पर अपने नाम से संपत्ति अर्जित की है. पश्चिम बंगाल के दालकोला में भी इओयू की टीम ने कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि अजय कुमार ने यहां भी अपना मकान बना रखा था. तीसरी कार्रवाई वैशाली जिला अंतर्गत देसरी थाना के तहत वाजिदपुर कस्तूरी गांव में की गयी जहां बीडीओ का पैतृक आवास है. इओयू ने यहां भी रेड मारा. वहीं पूर्णिया में डगरुआ स्थित ब्लॉक ऑफिस में भी छापेमारी की गयी.

बताया जा रहा है कि बीडीओ अजय कुमार के खिलाफ लगातार यह शिकायत मिल रही थी कि वो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. कई सूचनाएं मिलने के बाद इसकी जांच की गयी जिसके बाद यह पुष्टि हो चुका था कि शिकायतें सही और अजय कुमार प्रिंस जमकर उगाही कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 मई को पटना स्थित EOU थाना में भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में केस दर्ज किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें