30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM हेमंत का केंद्र सरकार पर निशाना, बोले- देश की संस्थाओं का गैर भाजपा शासित राज्यों में हो रहा इस्तेमाल

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने की साजिश का मंसूबे पालने वाले विपक्ष को कभी भी कामयाबी नहीं मिलेगी. हमें कोई अस्थिर नहीं कर सकता. राज्य की गठबंधन सरकार मजबूती के साथ विकास पथ की ओर अग्रसर है.

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई हमें अस्थिर नहीं कर सकता. साथ ही कहा कि केंद्र गैर भाजपा शासित राज्यों में देश की संस्थाओं का गलत इस्तेमाल कर रहा है. इसके बावजूद राज्य की गठबंधन सरकार को कोई अस्थिर नहीं कर सकता. बता दें कि सीएम श्री सोरेन दिल्ली में हैं. राज्यसभा चुनाव में झारखंड से गठबंधन की ओर से प्रत्याशी देने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात कर चर्चा हुई.

विपक्ष की साजिश होगी ध्वस्त

इस मौके पर सीएम श्री सोरेन ने कहा कि राज्य में कोई राजनीतिक अस्थिरता नहीं है. सब कुछ सुचारू है. कुछ गलत धारणा बनाने की कोशिश कर रहे हैं. वे हमें अस्थिर नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि देश की संस्थाओं का इस्तेमाल गैर-भाजपा शासित राज्यों में साजिश रचने के लिए किया जा रहा है. हम इस तरह की साजिशों को ध्वस्त करेंगे.

शेर के बेटे का कोई नहीं कर सकता बाल बांका

उन्होंने राज्य में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ‘शेर के बेटे’ को कोई बाल भी बांका नहीं कर पाएगा. कहा कि भाजपा की तकलीफ स्वाभाविक है. उसे पता चल गया है कि वह प्रदेश में राजनीतिक रूप से हाशिए पर जाने वाली है. इसी कारण संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है. कहा कि हमें ईडी की जांच से कोई एतराज नहीं है. लेकिन केंद्र सरकार की मंशा कुछ और है. लगता है कि भाजपा हमारी जड़ें खोदने की कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री की छवि खराब करने का प्रयास हो रहा है.

Also Read: Rajyasabha Election : सीएम हेमंत सोरेन ने कहा JMM-Congress अलायंस से होगा एक उम्मीदवार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ सीएम ने की मुलाकात

बता दें कि झारखंड से राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी देने के मुद्दे पर सीएम श्री सोरेन ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया था कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी की कोई खींचातानी नहीं है और प्रदेश से राज्यसभा चुनाव में दोनों दलों का एक साझा उम्मीदवार होगा. राज्यसभा चुनाव को लेकर झारखंड में 10 जून को दो सीट के लिए मतदान होना है. इन सीट के लिए चुनाव केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा सांसद महेश पोद्दार के कार्यकाल खत्म होने के मद्देनजर होने वाला है. दोनों राज्यससभा सांसद का कार्यकाल आगामी सात जुलाई को खत्म होने वाला है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें