30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर FBI ने मारा छापा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि पाम बीच पर स्थित मार ए लागो पर एफबीआई के अधिकारियों ने छापेमारी की है और इसे सीज कर दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, छापे के दौरान ट्रंप घर में मौजूद नहीं थे. वह न्यूजर्सी में अभी मौजूद हैं.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फ्लोरिडा स्थित मार ए लागो रिसॉर्ट पर FBI ने छापा मारा है. डोनाल्ड ट्रंप की ओर से इस संबंध में खुद बयान जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि पाम बीच पर स्थित मार ए लागो पर एफबीआई के अधिकारियों ने छापेमारी की है और इसे सीज कर दिया है.

खबरों की मानें तो एफबीआई की ये छापेमारी राष्ट्रपति के आधिकारिक कागजात की तलाश में की गयी है, जिन्हें ट्रंप के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद फ्लोरिडा लाया गया था.

Also Read: China Taiwan Tension:जंग की तैयारी में चीन, अमेरिका को चेतावनी- ताइवान पर बड़े संकट को हवा देने से बाज आए
छापामार टीम ने सेफ भी तोड़ा

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि छापे का कोई नोटिस मुझे नहीं मिला था. छापामार टीम ने मेरी सेफ को भी तोड़ा है. ट्रंप ने कहा है कि एफबीआई की यह कार्रवाई बदले की राजनीति की वजह से की गयी है. अमेरिका के लिए यह बुरा वक्त है. अमेरिका में किसी पूर्व राष्ट्रपति के साथ ऐसा व्‍यवहार नहीं किया गया है. संबंधित जांच एजेंसियों की मदद करने व उनका सहयोग करने के बाद बगैर सूचना दिये मेरे घर पर छापा मारा गया है जो कहीं से भी सही नहीं है.

कहां है डोनाल्‍ड ट्रंप

खबरों की मानें तो कार्रवाई तब की गयी है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप मौजूद नहीं थे. न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर की मानें तो, ट्रंप के करीबियों ने बताया कि यह कार्रवाई बिना किसी नोटिस के की गयी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, छापे के दौरान ट्रंप घर में मौजूद नहीं थे. वह न्यूजर्सी में अभी मौजूद हैं.


कार्रवाई पर क्‍या बोले डोनाल्‍ड ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया छापेमारी को लेकर आयी है. उन्होंने कहा है कि जो किया जा रहा है वो कट्टरपंथी डेमोक्रेट्स का हमला है, जो हताश होकर मुझे 2024 का चुनाव लड़ने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं. पिछले चुनावों को देखते हुए वे इसमें खासतौर से अडंगे डालने का प्रयास कर रहे हैं. आगामी मध्यावधि चुनाव में वे रिपब्लिकन और कंजरवेटिव को रोकने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें