30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NEET UG 2023: आज से दोबारा ओपन हुआ रजिस्ट्रेशन विंडो, इस दिन तक भर सकेंगे एप्लिकेशन फॉर्म

NEET UG 2023: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) आज, 11 अप्रैल को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) यूजी 2023 की पंजीकरण सह आवेदन विंडो फिर से खोलने जा रही है. ऐसे में जिन्होंने परीक्षा के लिए पंजीकरण आवेदन नहीं कर सके वे अपना नीट 2023 फॉर्म जमा कर सकते हैं.

NEET UG 2023: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) आज, 11 अप्रैल को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) यूजी 2023 की पंजीकरण सह आवेदन विंडो फिर से खोलने जा रही है. ऐसे में जिन्होंने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था लेकिन आवेदन जमा नहीं कर सके थे और जिन लोगों को पंजीकरण और आवेदन करना है, वे अपना नीट 2023 फॉर्म neet.nta.nic.in पर जमा कर सकते हैं. विंडो 13 अप्रैल की रात 11:59 बजे तक सक्रिय रहेगी.

एनटीए ने उम्मीदवारों से सावधानीपूर्वक जानकारी भरने को कहा है क्योंकि प्रपत्रों को संपादित करने के लिए आगे कोई सुधार विंडो नहीं दी जाएगी. पहली विंडो में फॉर्म जमा करने वाले उम्मीदवारों के लिए नीट यूजी 2023 का एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन विंडो 8 से 10 अप्रैल के बीच दिया गया था. एनटीए ने कहा कि उम्मीदवारों के अभ्यावेदन के बाद आवेदन विंडो फिर से खोली जा रही है कि वे विभिन्न अपरिहार्य कारणों से पहले अपना पंजीकरण पूरा नहीं कर सके.

नीट यूजी 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

  • एनटीए की वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.

  • होम पेज पर उम्मीदवार की गतिविधि के तहत नीट 2023 आवेदन पत्र लिंक खोलें.

  • रजिस्टर करें और अपना लॉगिन क्रेडेंशियल प्राप्त करें, यदि आपने पहले से नहीं किया है.

  • अब, लॉगिन करें और आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ें.

  • सभी विवरण भरें, दस्तावेज अपलोड करें और परीक्षा शुल्क का भुगतान करें.

  • फॉर्म जमा करें और पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें.

  • नीट यूजी 2023 शनिवार, 7 मई, 2023 को होगा. आवेदन विंडो समाप्त होने के बाद एडमिट कार्ड और परीक्षा शहर की सूचना पर्ची जारी की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें