30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WPL 2023: लगातार तीसरा मैच हारी आरसीबी, गुजरात जाइंट्स की पहली जीत, 11 रनों से जीता मैच

WPL 2023- गुजरात जायंट्स ने महिला प्रीमियर लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की है. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. गुजरात ने आरसीबी को 11 रन से हरा दिया है. आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर फ्लॉप साबित हुईं.

मुंबई : सोफिया डंकली (65) और हरलीन देयोल (67) के अर्धशतकों की मदद से गुजरात जाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बुधवार को महिला प्रीमियर लीग के मैच में 11 रन से हरा दिया. आरसीबी की यह लगातार तीसरी हार है. जबकि गुजरात ने दो लगातार हार के बाद जीत दर्ज की है. गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 201 रन बनाये. जवाब में आरसीबी छह विकेट पर 190 रन ही बना सकी.

आरसीबी की सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने अकेले किला लड़ाने की कोशिश करते हुए 45 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रन बनाये लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला. आखिर में हीथर नाइट ने 11 गेंद में नाबाद 30 रन बनाकर उम्मीद जगाई लेकिन आखिरी दो ओवर में टीम को 33 और आखिरी ओवर में 24 रन चाहिये थे जो बनाना लगभग असंभव था.

आरसीबी की स्टार बल्लेबाज और कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर नाकाम रही और 18 के स्कोर पर आउट हो गई. एलिसे पेरी भी 32 रन ही बना सकी हालांकि डेवाइन के साथ दूसरे विकेट के लिये उन्होंने 43 रन जोड़े. पेरी 25 गेंद में 32 रन बनाकर 12वें ओवर में आउट हुई. वहीं रिचा घोष भी दस ही रन बना सकी. इससे पहले ब्रेबोर्न स्टेडियम पर लगातार तीसरे मैच में आरसीबी के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए और दूसरी बार विरोधी टीम ने 200 के पार का स्कोर बनाया.

डंकली ने सिर्फ 28 गेंद में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाये. यह महिला प्रीमियर लीग का सबसे तेज अर्धशतक था और उनका स्ट्राइक रेट 232 का रहा. दूसरी ओर देयोल ने 45 गेंद में 67 रन बनाये जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था. देयोल को अपनी पारी में दो जीवनदान भी मिले. प्रीति बोस ने उनका कठिन कैच उस समय छोड़ा जब वह 61 रन पर थी. इसके बाद रिचा घोष ने आसान स्टम्पिंग का मौका भी गंवाया.

एस मेघना पहले ओवर में एक भी रन नहीं बना सकी. इसके बाद डंकली ने दूसरे ओवर में एलिसे पैरी को चौका लगाया और तीसरे ओवर में मेगान शट को लगातार चौके जड़े. इसके बाद मेघना ने तीसरे ओवर में पैरी को चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर विकेट के पीछे रिचा को कैच दे बैठी. डंकली ने रेणुका सिंह का स्वागत छक्के के साथ किया. उन्होंने आरसीबी की स्पिनर बोस को पांचवें ओवर में चार चौके और एक छक्का लगाकर 23 रन निकाले. इसके साथ ही उन्होंने 18 गेंद में अपना पचासा पूरा किया जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें