33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनोखे अंदाज में झारखंड विधानसभा पहुंचे झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम, अपनी ही सरकार को घेरा, BJP का भी प्रदर्शन

झारखंड मुक्ति मोर्चा के बोरियो से विधायक लोबिन हेंब्रम अनोखे अंदाज में झारखंड विधानसभा पहुंचे. कांवर लेकर पहुंचे विधायक ने नियोजन और स्थानीय नीति अब तक लागू नहीं होने पर अपनी ही सरकार को घेरा. वहीं, बीजेपी भी सदन के बाहर रोजगार को लेकर धरना प्रदर्शन किया.

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार 28 फरवरी, 2023 को झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम अनोखे अंदाज में सदन पहुंचे. कांवर लेकर विधानसभा पहुंचे लोबिन हेंब्रम ने सीएनटी, एसपीटी और पेशा एक्ट समेत स्थानीय एवं नियोजन नीति अब तक लागू नहीं होने पर विरोध जताया. वहीं, सदन के बाहर विपक्ष भी जमकर नारेबाजी करते हुए राज्य सरकार को घेरा.

Undefined
अनोखे अंदाज में झारखंड विधानसभा पहुंचे झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम, अपनी ही सरकार को घेरा, bjp का भी प्रदर्शन 2

नियोजन नीति पर झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम ने अपनी ही सरकार को घेरा

कांवर लेकर अनोखा अंदाज में सदन पहुंचे झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम ने कहा कि एसपीटी और सीएनटी एक्ट राज्य के आदिवासी-मूलवासियों का सुरक्षा कवच है. इसके बावजूद न तो इसे पूर्णरुपेण लागू किया गया और न ही पेशा एक्ट को धरातल पर उतारा गया. उन्होंने वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान सरकार इसे धरातल पर नहीं उतार कर सिर्फ ताक पर रखने का काम किया है. यही कारण है कि आज राज्य में आदिवासी-मूलवासियों की जमीन लूटी जा रही है.

बोरियो से कांवर लेकर पहुंचे विधायक

बोरियो विधायक ने कहा कि कांवर को बोरियो से लेकर आये हैं. कांवर में रखे दोनों घड़े खाली है. इसमें सरकार की नीतियां पक रही है, पर कब पकेगा किसी को पता नहीं है. यह सरकार की सोच को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार हर बार नियोजन नीति लेकर आने की बात कहती है, लेकिन अब तक बात सिर्फ आश्वासन ही लग रहा है. कांवर में दोनों घड़ों के बाहर नियोजन नीति लागू करो और एसपीटी, सीएनटी एवं पेशा एक्ट का जिक्र किया गया है.

Also Read: G-20 Summit: जी-20 के लिए रांची की तैयारी पूरी, आज से पहुंचेंगे विदेशी मेहमान

बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

दूसरी ओर, झारखंड के बेरोजगारों के साथ क्रूर मजाक करना बंद करने और युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने वाले मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने की मांग को लेकर बीजेपी सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विधायक अनंत ओझा ने कहा कि आज तीन साल इस सरकार को हो गये. 1000 से अधिक दिन होने के बावजूद ये सरकार लोगों को मुंगेरी लाल के हसीन सपने दिखा रही है. साथ ही युवाओं को भ्रम में डालने का काम कर रही है. कहा कि वर्तमान सरकार एक युवाओं को रोजगार नहीं दे पायी है. सिर्फ कोरा आश्वासन वर्तमान सरकार राज्य की जनता को दे रही है. वर्तमान सरकार सिर्फ वैधानिक व्यवस्थाओं को अपमानित करने का काम रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें