33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लूडो की बाजी में हार बैठी दिल! गहने बेच सरहदें लांघ भारत आ पहुंची पाकिस्तानी लड़की, फिर…

Pakistani Girl In India: किसी फिल्मी कहानी के जैसा दिलचस्प लेकिन दुखद यह किस्सा इकरा के चाचा ने बताया. लड़की के चाचा ने कहा कि उसने भारत जाने के लिए दुबई और उसके बाद काठमांडू तक के हवाई टिकट के लिए अपने गहने बेचे और दोस्तों से पैसे उधार लिए.

Pakistani Girl In India: शर्मिली पाकिस्तानी युवती इकरा ने कभी नहीं सोचा था कि ऑनलाइन गेम लूडो की बाजी में वह इस तरह अपना दिल हार बैठेगी. और दिल भी हारी तो किसपर – एक हिंदुस्तानी पर. और फिर दिल के हाथों मजबूर होकर इकरा पहले दुबई और फिर वहां से नेपाल के रास्ते होते हुए भारतीय शहर बेंगलुरू जा पहुंची. हालांकि ‘शर्मीली’ इकरा की कहानी अब एक दुखद मोड़ पर जाकर खत्म हो चुकी है.

टिकट के लिए अपने गहने बेचे और दोस्तों से पैसे उधार लिए

किसी फिल्मी कहानी के जैसा दिलचस्प लेकिन दुखद यह किस्सा इकरा के चाचा ने बताया. लड़की के चाचा ने कहा कि उसने भारत जाने के लिए दुबई और उसके बाद काठमांडू तक के हवाई टिकट के लिए अपने गहने बेचे और दोस्तों से पैसे उधार लिए.

पिछले महीने बेंगलुरु से बरामद किया गया

इकरा जीवानी नामक लड़की को पिछले महीने बेंगलुरु से बरामद किया गया था, जहां वह एक हिंदू व्यक्ति मुलायम सिंह यादव के साथ रह रही थी, जो अब जेल में है. लड़की को रविवार को वाघा सीमा पर पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले कर दिया गया. दोनों ऑनलाइन मिले और प्यार हो गया तथा बाद में शादी करने का फैसला किया. इसके बाद वह कुछ महीने पहले नेपाल पहुंची और वहां दोनों ने शादी कर ली.

इकरा कॉलेज जाने के बाद लापता हो गई

यह रोचक कहानी पिछले साल सितंबर में शुरू हुई जब इकरा कॉलेज जाने के बाद लापता हो गई. इकरा से बात नहीं हो पाई लेकिन उनके पिता सोहेल जीवानी ने कहा कि मामला अब हमेशा के लिए बंद हो गया है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें अभी भी नहीं पता कि अकेले भारत जाने की हिम्मत उसमें कहां से आई. वह हमेशा से बहुत शर्मीली लड़की रही है. हर किसी की तरह हम भी हैरान हैं.’’

Also Read: Pakistan: गिरफ्तार हो सकते है पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, चार सदस्यीय टीम का गठन!
‘सदमे से परिवार अभी भी उबर नहीं पाया’

परिवार के एक व्यक्ति ने कहा कि पिछले चार महीनों में जो कुछ हुआ, उसके सदमे से परिवार अभी भी उबर नहीं पाया है. सवाल अभी भी बना हुआ है कि 16 साल की इकरा कराची से दुबई, फिर काठमांडू और वहां से भारत कैसे गई. लड़की के परिवारवालों ने कहा, ‘‘उसने यह लंबी और खतरनाक यात्रा इसलिए की क्योंकि उसे एक भारतीय शख्स से प्यार हो गया था, जिसे वह एक मुस्लिम सॉफ्टवेयर इंजीनियर समीर अंसारी समझती थी.’’

लड़की पाकिस्तान लौटने के बाद से लगातार माफी मांग रही !

उन्होंने कहा कि लड़की पाकिस्तान लौटने के बाद से लगातार माफी मांग रही है. उन्होंने दावा किया कि ऑनलाइन लूडो गेम खेलने के दौरान जब दोनों सोशल मीडिया पर मिले तो भारतीय व्यक्ति ने खुद को मुस्लिम लड़का बताकर उनकी भतीजी को धोखा दिया. जीवानी परिवार का दक्षिणी सिंध प्रांत में हैदराबाद शहर के शाही बाजार में व्यवसाय है. परिवार के लोगों ने कहा कि इकरा को बेंगलुरु पहुंचने और यादव से मिलने के बाद अपनी गलती का एहसास हुआ क्योंकि उसने व्हाट्सएप पर अपनी मां को सब कुछ बताने के लिए फोन करना शुरू कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें