33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bareilly: होली से पहले रिजर्वेशन को लेकर यात्री परेशान, रेलवे के इस कदम से पैसेंजर्स को मिलेगी बड़ी राहत

Bareilly: होली पर यात्री घर जाने को हर दिन रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर के साथ ही आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर कंफर्म सीट तलाश रहे हैं. लेकिन, रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है. इससे यात्री काफी परेशान हैं.

Bareilly: होली और दीपावली का त्यौहार हर कोई अपनों के बीच मनाना चाहता है. चाहे वह वर्ष भर कहीं भी रहे. इस बार होली के त्यौहार से पहले ही ट्रेनें नो रूम हो चुकीं हैं. यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है. बिहार, कोलकाता, दिल्ली, जम्मूतवी और देहरादून रूट की ट्रेनों में 100 से लेकर 200 तक की वेटिंग चल रही है.

होली पर यात्री घर जाने को हर दिन रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर के साथ ही आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर कंफर्म सीट तलाश रहे हैं. मगर, रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है. इससे यात्री काफी परेशान हैं. 100 से ऊपर की वेटिंग यात्री नहीं लेना चाहते. हालांकि, रेलवे ने यात्रियों की वेटिंग के बारे में जानकारी ली है.

होली स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी 

यात्रियों की वेटिंग अधिक होने पर बिहार, दिल्ली, कोलकाता, जम्मू और देहरादून के रेलवे रूट पर होली स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है. जिससे यात्री होली पर सुकून के साथ घरों तक पहुंच सकें. यह होली स्पेशल ट्रेन यात्रियों को पहुंचाने और दोबारा वापस लाने के लिए चलाई जाएंगी.

Also Read: Bareilly News: बरेली से आनंद विहार का किराया जेब पर भारी पड़ेगा, अब इतने में मिलेगी टिकट

मुरादाबाद रेल मंडल ने बरेली जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेन संख्या 12053/12054 हरिद्वार-अमृतसर एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या14307/14308 बरेली-प्रयागराज स्पेशल ट्रेन में अस्थाई रूप से दो-दो अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है. इन ट्रेनों में स्लीपर कोच और चेयरकार लगाई जाएगी.

स्पेशल ट्रेन का महंगा होगा किराया

रेलवे होली को लेकर स्पेशल ट्रेन चलाने के तैयारी कर रहा है. मगर, इन स्पेशल ट्रेन का किराया आमतौर पर चलने वाली ट्रेन से अधिक होगा. यात्रियों को महंगा सफर करना होगा. बता दें उत्तर रेलवे के बरेली जंक्शन से 94 ट्रेन गुजरती हैं. इसमें 31 प्रतिदिन गुजरती हैं, जबकि 63 ट्रेन सप्ताह में एक, दो, तीन और चार दिन यहां से होकर गुजरती हैं. इसमें से 7 ट्रेनों का ठहराव बरेली नहीं होता.

इन शहरों के टिकट सबसे अधिक वेटिंग में

होली से पहले बिहार के पटना, सिवान, मोतिहारी, अररिया, औरंगाबाद, किशनगंज, खगड़िया, दरभंगा, नालंदा, पूर्णिया, बक्सर, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सहरसा, सीतामढ़ी, सुपौल, यूपी के गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी प्रयागराज, बरेली, मुरादाबाद, देहरादून, दिल्ली आदि शहरों की टिकट वेटिंग सबसे अधिक है.

रिपोर्ट-मुहम्मद साजिद बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें