30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सावधान आपका पार्टनर किसी और के चक्कर में तो नहीं

क्या आपका रिश्ता ठीक-ठाक चल रहा है. अगर नहीं तो अपने पार्टनर पर नजर रखें कहीं वो आपको धोखा तो नहीं देने लगा है. जरूरी नहीं है कि आपका शक सही हो लेकिन अगर आपको कुछ भी आजीब लग रहा हो किसी भी बात का शक मन में हों तो कुछ बातों को आजमा लें […]

क्या आपका रिश्ता ठीक-ठाक चल रहा है. अगर नहीं तो अपने पार्टनर पर नजर रखें कहीं वो आपको धोखा तो नहीं देने लगा है. जरूरी नहीं है कि आपका शक सही हो लेकिन अगर आपको कुछ भी आजीब लग रहा हो किसी भी बात का शक मन में हों तो कुछ बातों को आजमा लें और जानें कि आपका पार्टनर आपसे दूर होने की तैयारी तो नहीं कर रहा है. रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं उन पर ध्यान देना जरूरी है.

* जानें कैसे दे सकता है आपका पार्टनर आपको धोखा
1.आपके सामने आने से बचना
क्या आपका पार्टनर आपके सामने आने से बच रहा है. घर आकर वो तुरंत थक जाने या किसी काम में व्यस्त होने का बहाना कर रहा है. ये रिश्ते के लिए काफी खतरनाक हो सकता है. बातचीत से ही अगर बचा जाए तो बहुत मुश्किल है किसी को समझना. इसलिए आप किसी भी तरह हो चाहे लेकिन बातचीत की कोशिश करें.
2. दोस्ती के नाम पर किसी लड़की के ज्यादा करीब आना
क्या आपका पार्टनर दोस्ती के नाम पर किसी और लड़की में ज्यादा ही दिलचस्पी ले रहा है. कहीं बात यहां तक तो नहीं बढ गई कि वो लड़की अब आपके घर तक भी आने लगी हो और इन सब में आपको शामिल नहीं किया जा रहा हो. इस तरह की बातों को अनदेखा ना करें. समझ जाइये घर में अब किसी और को लाने की तैयीरी की जा रही है.
3. अपनी प्राइवेसी को कुछ ज्यदा ही तरजीह देना
कहीं ऐसा तो नहीं कि आपका पार्टनर प्राइवेसी को कुछ ज्यादा ही तरजीह देने लगा हो. खासकर अपना मोबाइल छुपाकर रखना अपने कपड़े तक अलग रखना, आपके बिना ही कहीं लंबे टूर पर जाना या मूवी देखने जाना पकड़े जाने पर कहना कि ऑफिस की टीम का साथ गया था.
अगर ऐसा है तो बेझिझक पार्टनर की हर गतिविधि पर नजर रखें. अगर फिर भी कुछ सबूत हाथ ना लगे तो उससे बात कर लें अपने शक के बारे में बिना कोई धमकी देते हुए. आराम से समझाएं ऐसा कुछ है तो वो बता दे. हो सकता है सच सामने आ जाए या आपका शक गलत भी हो सकता है.
4. मोबाइल और कम्प्यूटर पर ज्यादा समय गुजर रहा हो
आजकल पार्टनर को धोखा देना बहुत आसान हो गया है. मोबाइल और कम्प्यूटर पर बैठे बैठे एक साथ कई लोगों को धोखे में रखा में जा सकता है. आप खबर तो पढ़ते ही होंगे कि कोई शादीशुदा आदमी या दो-चार बच्चों का बाप भी फेसबुक पर खुद को कुंवारा बताकर शादी कर लेता है या चक्कर चला लेता है.
हो सकता है आपका पार्टनर भी यही कर रहा हो. सावधान हो जाएं इस तरह की हरकतों को देखकर. उसके मोबाइल और कम्प्यूटर पर नजर रखें.
5. आपके साथ बाहर जाने से बचना
आप दोनों कभी हर पार्टी में साथ में जाते थे लेकिन इन दिनों वह कुछ बदल रहा है.
वह आपके साथ किसी पार्टी में या, कहीं किसी दोस्त के साथ कहीं भी बाहर जाने से बच रहा है. इसका मतलब ये है कि वो नहीं दिखाना चाहता कि पहले ही रिश्ते में है और नए रिश्ते के फेर में है.
6. सेक्स में रुचि न लेना
कभी आपका पार्टनर सेक्स में काफी सक्रिय रहता था लेकिन अब वो हर रात कह देता है कि बहुत थक गया हूं काम बहुत था. बहुत कहने पर भी सेक्स में रुचि न लेना मना कर देना या इस दौरान बिल्कुल भी सक्रिय न रहना. इसका मतलब ये है कि उसकी जरूरतें कहीं और पूरी हो रही हैं. इस चीज को गंभीरता से लें.
7. देर तक ऑफिस में रहने का बहाना
आजकल आपका पार्टनर कुछ ज्यादा ही देर तक ऑफिस में रहने का बहाना बना रहा है या अचानक उसे कुछ ज्यादा की टूर में जाना पड़ा रहा हो. आपके कुछ भी कहने पर जबाव देने बजाय बात बंद कर देना या झगड़ा करना.
*क्या हो आपका फैसला
अगर सारी बातों की तहकीकात के बाद आपको लगता है कि आप शक गलत था तो बधाई हो आप खुशनसीब हैं आपका रिश्ता सही सलामत है. अगर आपका शक सही निकलता है तो फैसला आपको करना है. आप चाहें तो पार्टनर को समझाकर अपना रिश्ता बचाने की कोशिश करें. अगर ये मुमकिन हो तो आप कुछ ज्यादा बिगड़ने से पहले खुद ही अलग हो जाएं और खुद भी नए रिश्ते की तलाश करें. आपकी जिंदगी अमूल्य है इसमें खुशी बनाए रखें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें