30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक ही हैं दीदी व मोदी: शंकर मालाकार, प्रधानमंत्री पर किया करारा प्रहार, देश की अर्थव्यस्था चौपट करने का लगाया आरोप

सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल में दीदी और मोदी एक हैं. इन दोनों ने भले ही विरोधियों को दिखाने के लिए आपस में एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा हो,लेकिन वास्तविकता यह है कि भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच मिलीभगत है. इसलिए कांग्रेस राज्य में जहां तृणमूल के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी वहीं केंद्र में […]

सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल में दीदी और मोदी एक हैं. इन दोनों ने भले ही विरोधियों को दिखाने के लिए आपस में एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा हो,लेकिन वास्तविकता यह है कि भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच मिलीभगत है. इसलिए कांग्रेस राज्य में जहां तृणमूल के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी वहीं केंद्र में भाजपा के खिलाफ पहले से जारी लड़ाई चलती रहेगी.
कुछ इसी अंदाज में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तथा विधायक शंकर मालाकार ने हमला बोला. वह नोटबंदी के 2 साल पूरे होने पर कांग्रेस द्वारा निकाली गई विरोध रैली के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. श्री मालाकार ने कहा कि राफेल डील में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है.
कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियां इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार को घेर रही है. इसके साथ ही सीबीआई में भी बड़े पैमाने पर घोटाला होने का आरोप श्री मालाकार ने लगाया. श्री मालाकार ने कहा कि पैसे के लेनदेन को लेकर सीबीआई के अधिकारी आपस में लड़ रहे हैं. जबकि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ना तो राफेल घोटाला और ना ही सीबीआई घोटाला पर अबतक कुछ बोल रही हैं.
इससे जाहिर है कि ममता बनर्जी सिर्फ दिखावे के लिए भाजपा का विरोध कर रही हैं. वास्तविकता यह है कि इन दोनों के बीच मिलीभगत है. श्री मालाकार ने नोटबंदी को लेकर भाजपा सरकार खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नोटबंदी एक तरह से तुगलकी फरमान था. प्रधानमंत्री के इस तुगलकी फरमान के कारण पूरे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई.
अपने ही पैसे निकालने के लिए लाइन में लगे 193 लोग मर गए. इन लोगों की मौत की जिम्मेदारी लेने के लिए कोई भी तैयार नहीं है. जिस समय प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा की थी तब उन्होंने लोगों को 50 दिन का समय मांगा था. उन्होंने कहा था कि 50 दिन का समय दो और वह कालाधन,आतंकवादियों,नकली नोट आदि खतरनाक समस्याओं को खत्म कर देंगे. जबकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. ना तो प्रधानमंत्री कालाधन निकाल पाए और ना ही आतंकवाद में कमी आई है.नकली नोट भी पहले की तरह ही आ रहे हैं.
उल्टे देश की पूरी अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. आज की रैली के संबंध में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस फैसले का विरोध तथा नोटबंदी के दौरान मारे गए 193 लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए ही कांग्रेस ने आज मोमबत्ती रैली निकाली है. नोटबंदी के खिलाफ पूरे देश में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है. इसी क्रम में सिलीगुड़ी में भी यह रैली निकाली गई.
श्री मालाकार ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत से आगे बढ़ेगी. भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है. यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता तेजी से गिर रही है. जबकि कांग्रेस के साथ एक बार फिर से लोग जुड़ने लगे हैं . कांग्रेस की लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ रहा है. श्री मालाकार ने कहा कि हाल में कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस को भारी जीत हासिल हुई है.
आने वाले दिनों में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है. श्री मालाकार ने इन विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की जीत का दावा किया. इससे पहले नोटबंदी के 2 साल पूरे होने के अवसर पर कांग्रेस ने हिल कार्ट रोड स्थित अपने कार्यालय के सामने से एक विरोध रैली निकाली. शनिवार शाम को इस रैली में काफी संख्या में कांग्रेसी नेता एवं समर्थक उपस्थित थे. यह लोग मोमबत्ती लेकर रैली में शामिल हुए. कांग्रेस की रैली को देखते हुए फिर हिलकार्ट रोड तथा आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें