1. home Hindi News
  2. world
  3. yemens cabinet ministers explode at aden airport before landing five dead dozens injured ksl

यमन के कैबिनेट मंत्रियों का जहाज उतरने के पहले अदन हवाई अड्डे पर विस्फोट, पांच लोगों की मौत, दर्जनों घायल, ...देखें VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यमन के अदन हवाई अड्डे पर विस्फोट
यमन के अदन हवाई अड्डे पर विस्फोट
ANI

साना : यमन के दक्षिणी शहर अदन के हवाई अड्डे पर नवगठित कैबिनेट के सदस्यों को लेकर विमान उतरने के समय एक बड़ा धमाका हुआ. विस्फोट में करीब पांच लोगों की मौत हो गयी. वहीं, दर्जनों लोग घायल हो गये. यह जानकारी सुरक्षा अधिकारियों ने दी.

जानकारी के मुताबिक, यमन के दक्षिण शहर अदन के हवाई अड्डे पर विस्फोट में करीब लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों अन्य लोग घायल हो गये. कुछ ही समय बाद यमन के लिए नवगठित सरकार का एक विमान सऊदी अरब से अदन हवाई अड्डे पर पहुंचा.

बताया जाता है कि यमन के लिए गठित कैबिनेट के सभी सदस्य सुरक्षित हैं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. विस्फोट कैसे हुआ या किसने किया, इसके संबंध में अभी कोई स्पष्ट सूचना नहीं मिली है. किसी संगठन ने भी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है.

सोशल मीडिया पर साझा किये गये वीडियो क्लिप में हवाई अड्डे में मलबा और टूटे हुए शीशे बिखरे पड़े दिख रहे हैं. साथ ही एक जला हुआ शव दिख रहा है. एक अन्य तस्वीर में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को सहयोग देने का प्रयास कर रहा है.

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, दक्षिणी अलगाववादियों के साथ समझौता होने के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया है. पिछले हफ्ते शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मंत्री अदन हवाई अड्डे पर लौट रहे थे. वर्षों तक चले गृह युद्ध के दौरान यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार सऊदी अरब की राजधानी रियाद से स्व निर्वासित स्थिति में काम कर रही थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें