1. home Hindi News
  2. world
  3. world news pet dog saves life of family owner house cached fire doe barks and attention house owner hindi news pwn

अलबामा में एक पालतू कुत्ते ने बचायी घरवालों की जान, जानें कैसे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अलबामा में एक पालतू कुत्ते ने बचायी घरवालों की जान, जानें कैसे
अलबामा में एक पालतू कुत्ते ने बचायी घरवालों की जान, जानें कैसे
Twitter

अलबामा : अलबामा में रहने वाले एक परिवार की जान उस वक्त बाल-बाल बच गई जब उनके कुत्ते ने रात के वक्त लगातार भौंक कर परिवार को जगा दिया और परिवार ने देखा कि उनका पूरा घर आग की चपेट में है. एक वेबसाइट के अनुसार बर्मिंघम होम में रहने वाले डेरेक वॉकर ने बताया कुत्ता ‘राल्फ' अमूमन रात के वक्त नहीं भौंकता, इसलिए जब रात के वक्त राल्फ ने अजीब आवाज में भौंकना शुरू किया तो वह देखने के लिए उठे की माजरा क्या है.

वॉकर ने बताया कि उठने पर उन्होंने देखा कि उनके किचन की खिड़की में आग लगी है. नॉर्थ शेलबाई दमकल विभाग के बटालियन प्रमुख रॉबर्ट लॉसन ने बताया कि आग ग्रिल से हो कर पूरे घर में फैल रही थी. वॉकर ने कहा कि मैं जोर से चिल्लाया ‘आग' और सारे लोग उठ गए. मेरी पत्नी उठ गई और उसने बेटियों को उठाया और उन्हें ले कर घर से बाहर निकल गई.

उन्होंने बताया कि बेटियों को बाहर पहुंचाने के बाद उनकी पत्नी बेटे को जगाने के लिए फिर घर के अंदर गईं, जो गहरी नींद में सो रहा था और उसके पूरे कमरे में धुआं भरा हुआ था. वॉकर ने कहा कि आग उसके दीवार के ठीक पीछे थी लेकिन उसे कुछ पता नहीं चला क्योंकि वह पूरी तरह से कंबल लपेट के सोता है.

वॉकर, सबकी जान बचाने वाले राल्फ को बाहर निकालने के लिए घर के अंदर गए। उनके घर में दो छोटे सुअर भी थे. उन्होंने कहा कि राल्फ और एक सुअर को वह बाहर निकाल लाए लेकिन दूसरे सुअर पर्ल ने दम तोड़ दिया. आग से घर को भारी नुकसान पहुंचा है लेकिन वॉकर इस बात से प्रसन्न हैं कि पूरा परिवार सुरक्षित हैं और वह भी चार साल के राल्फ की बदौलत.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें