1. home Home
  2. world
  3. world news earthquake of magnitude 7 and 5 strikes 40 km of barranca in northern peru smb

दक्षिण अमेरिका: पेरू में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 7.5 मापी गई तीव्रता, दहशत में लोग

Earthquake In Peru पेरू के उत्तरी क्षेत्र में रविवार देर शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.5 मापी गई है. भूकंप का केंद्र बरांका शहर से 40 किमी की दूरी पर स्थित बताया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पेरू में 7.4 तीव्रता का भूकंप
पेरू में 7.4 तीव्रता का भूकंप
प्रतीकात्मक तस्वीर

Earthquake In Peru पेरू के उत्तरी क्षेत्र में रविवार देर शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.5 मापी गई है. भूकंप का केंद्र बरांका शहर से 40 किमी की दूरी पर स्थित बताया जा रहा है. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक, यह झटके पेरू की राजधानी लीमा तक महसूस किए गए. राहत वाली बात यह रही कि अब तक इसमें किसी के हताहत होने या बड़े नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई हैं.

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बर्रंका में तेज भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए. बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप का केंद्र जमीन के करीब 100 किमी नीचे था. इस वहज से जमीन हिलने की घटना सीमित रही.

यूरो-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर ने एक ट्वीट में कहा कि भूकंप जिस जगह पर आया, वह इलाका अमेजन वर्षावन वाला है और यहां बसावट काफी कम है. अमेरिका की सुनामी चेतावनी प्रणाली ने कहा कि भूकंप के बाद अब तक सुनामी से जुड़ा कोई अलर्ट नहीं मिला है. बताया गया कि फिलहाल डरने या घबराने की कोई बात नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें