1. home Hindi News
  2. world
  3. who warning on delta variant of covid 19 corona cases rise in world rapid spreading of delta strain prt

डेल्टा वेरिएंट बन सकता है पूरी दुनिया के लिए बड़ी मुसीबत, डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने दी गंभीर चेतावनी, कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Delta Variant
Corona Delta Variant
twitter

भारत में तबाही मचाने वाला कोरोना का डेल्टा वेरिएंट अब पूरी दुनिया के लिए खतरा बनता जा रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस इसके लेकर चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा है कि, कोविड-19 (Covid-19) का नया वेरिएंट डेल्टा (Delta Variants of Corona Virus) पूरी दुनिया में तेजी से पांव पसार रहा है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि, डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants of Covis 19) अबतक 104 देशों में फैल चुका है.

पूरी दुनिया में फैल सकता है डेल्टा वेरिएंट: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने कहा है कि, जल्द ही पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के सबसे घातक स्ट्रेन में से एक डेल्टा वेरिएंट अबतक का सबसे विनाशकारी वैेरिएंट बन सकता है. उन्होंने एक पीसी में कहा कि, पिछला सप्ताह ऐसा चौथा सप्ताह था जब दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है.

डब्ल्यूएचओ चीफ ने यह भी कहा की, बीचे ढाई महीनों से कमी आने के बाद अब एक बार फिर डेल्टा वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. वहीं, लगातार बढ़ रहे मामलों के कारण पूरी दुनिया की चिंता बढ़ गई है. डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) के महानिदेशक डेल्टा वेरिएंट को लेकर कहा है कि, कोरोना का यह नया स्ट्रेन डेल्टा पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है. उन्होंने कहा कि, इसके संक्रमण के मामले और मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है.

गौरतलब है कि कोरोना का डेल्टा वेरिएंट अभी तक 104 देशों में पांव पसार चुका है. और जिस तेजी से यह संक्रमण फैल रहा है उससे साफ कि आने वाले समय में ये दुनिया के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि, कोविड-19(Covid-19) लगातार अपना स्वरुप बदल रहा है, और हर बार यह अधिक संक्रामक होता जा रहा है. एसे में डब्ल्यूएचओ चीफ ने पूरी दुनिया से सावधानी बरतने की अपील की है.

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पूरी दुनिया के लिए यह संकट की घड़ी है. कोरोना के कारण पूरी दुनिया खतरे में है. उन्होंने अपने संदेश में कहा कि, पूरी दुनिया एक आपात का सामना कर रही है. यह इतना घातक है कि इससे आगे चलकर जीवन, रोजगार और आर्थिक क्षेत्र में खतरा बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा कि वैसे इलाकों में हालात और भी बदतर है जहां टीकाकरण नहीं हुआ है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें