1. home Hindi News
  2. world
  3. us presidential election counting stopped in many places including pennsylvania counting of one million mail ballots still left ksl

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव : पेन्सिलवेनिया समेत कई जगह रोकी गयी काउंटिंग, एक मिलियन मेल बैलेट की गिनती अभी बाकी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप व डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप व डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन
Social

नयी दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर दुनिया की निगाहें टिकी हैं. बताया जाता है कि पेन्सिलवेनिया, जॉर्जिया, मिशिगन और विस्कॉन्सिन में वोटों की काउंटिंग रोक दी गयी है. अब अमेरिका में बुधवार की सुबह 10 बजे पेन्सिलवेनिया में काउंटिंग शुरू होगी.

पेन्सिलवेनिया के गवर्नर टॉम वुल्फ ने कहा है कि पेन्सिलवेनिया में अब भी एक मिलियन से अधिक मेल बैलेट की गिनती बाकी है. उन्होंने कहा है कि मैं पेन्सिलवेनिया के लोगों से वादा करता हूं कि हर एक वोट की गिनती की जायेगी.

जानकारी के मुताबिक, वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जीत का दावा करने के साथ धांधली का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट जायेंगे. उन्होंने विपक्षी पार्टी डेमोक्रेट पर चुनाव में गड़बड़ी की कोशिश करने का आरोप भी लगाया.

मालूम हो कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन 238 इलेक्टोरल वोट के साथ आगे हैं, जबकि 213 इलेक्टोरल वोट रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को मिले हैं. अमेरिका में बहुमत के जादुई आंकड़े को पार करने के लिए 270 इलेक्टोरल वोट चाहिए.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बिना कोई सबूत दिये कहा कि कोई 'बड़ी धोखाधड़ी' की गयी है. उन्होंने कहा, 'यह अमेरिकी जनता के साथ धोखाधड़ी है. यह हमारे देश के लिए शर्म की बात है.' ट्रंप ने कहा कि, ''हम नहीं चाहते हैं कि उन्हें सुबह चार बजे कोई बैलेट मिले और फिर उसे सूची में शामिल किया जाये.''

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव में करीब 67 फीसदी मतदान हुआ है. मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा. लेकिन, गड़बड़ी की आशंकाओं के मद्देनजर व्हाइट हाउस समेत कई इलाकों से हिंसा की घटना की खबरें भी आ रही हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें