1. home Home
  2. world
  3. us drone strike in kabul afghanistan arbitrary says taliban spokesman zabihullah mujahid smb

तालिबान ने अमेरिकी ड्रोन हमले को बताया 'मनमाना', कहा- पहले बता देते

US Drone Strike In Kabul काबुल एयरपोर्ट में रविवार को संदिग्ध आत्मघाती हमलावरों को निशाना बनाकर किए गए अमेरिकी ड्रोन हमले की तालिबान ने सोमवार को कड़ी आलोचना की है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने काबुल में हुए अमेरिकी ड्रोन हमले की निंदा करते हुए इसे मनमाना करार दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तालिबान ने अमेरिकी ड्रोन हमले को मनमाना करार दिया
तालिबान ने अमेरिकी ड्रोन हमले को मनमाना करार दिया
Twitter

Taliban On US Drone Strike In Kabul अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एयरपोर्ट में रविवार को संदिग्ध आत्मघाती हमलावरों को निशाना बनाकर किए गए अमेरिकी ड्रोन हमले की तालिबान ने सोमवार को कड़ी आलोचना की है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने काबुल में हुए अमेरिकी ड्रोन हमले की निंदा करते हुए इसे मनमाना करार दिया है.

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने सोमवार को चीन के सरकारी टेलीविजन सीजीटीएन को बताया कि विदेशी धरती पर अमेरिकी कार्रवाई गैरकानूनी है. इस ड्रोन हमले में सात लोग मारे गए. जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा, हम इस तरह के हमलों की निंदा करते हैं, क्योंकि दूसरे देशों में मनमाने ढंग से हमले करना गैरकानूनी है. अगर कोई संभावित खतरा था, तो हमें इसकी सूचना दी जानी चाहिए थी, न कि एक मनमाने ढंग से हमला किया जाना जरूरी था. इस हमले में कई नागरिक हताहत हुए हैं.

बता दें कि काबुल एयरपोर्ट पर धमाकों में 169 अफगानों और 13 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने के बाद अमेरिका ने रविवार को ड्रोन से दूसरी बार हमला किया. अमेरिका नागरिकों के हताहत होने की संभावनाओं का आकलन कर रहा है. बताया जा रहा है कि अमेरिका ने रविवार को आतंकवादियों के उस कार को नेस्तनाबूत करने के लिए ड्रोन हमला किया था, जिसमें ना केवल भारी मात्रा में विस्फोटक लदे हुए थे, बल्कि उससे काबुल एयरपोर्ट को भी खतरे की आशंका थी. इस हमले के दौरान नौ अफगानी नागरिक मारे गए, जिनमें कुछ बच्चे भी शामिल थे.

उल्लेखनीय है कि तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इससे पहले शनिवार को किए गए अमेरिकी ड्रोन हमले की भी निंदा की थी. जिसमें आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के दो आतंकवादी मारे गए थे. यह हमला पूर्वी प्रांत नानगरहर में हुआ था. इस हमले में एक बच्चे के साथ दो महिलाएं भी घायल हुई थीं. वहीं, अमेरिकी सेना ने शनिवार को कहा था कि उसने ड्रोन के जरिए किए गए हमले में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध आईएसआईएस-के के दो आतंकियों को मार गिराया था. काबुल एयरपोर्ट पर हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस-के (ISIS-K) ने ली थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें