1. home Hindi News
  2. world
  3. terrorist attack on pakistan stock exchange five including four terrorists killed

Karachi terror attack LIVE : पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में फायरिंग करते हुए घुस गए आतंकी, हैंड ग्रेनेड भी फेंका, 6 की मौत

By Panchayatnama
Updated Date
Karachi terror attack : पाकिस्तान (pakistan )के करांची स्थित करांची स्टॉक एक्सचेंज (Pakistan stock exchange)  भवन में आतंकी हमला (terrorist attack) हुआ है.
Karachi terror attack : पाकिस्तान (pakistan )के करांची स्थित करांची स्टॉक एक्सचेंज (Pakistan stock exchange) भवन में आतंकी हमला (terrorist attack) हुआ है.
Twitter

पाकिस्तान के करांची स्थित करांची स्टॉक एक्सचेंज भवन में आतंकी हमला हुआ है. हमले में अब तक पांच लोगों के मौत की खबर आ रही है और तीन लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. घटना में शामिल चार आतंकियों के मार गिराया गया है. बिल्डिंग में शामिल होने जा रहे दो आंतकियों को गेट के पास मार गिराया गया, जबकि बाकी दो को भवन के अंदर मारा गया. बताया जा रहा है कि पहले आंतकियों ने ग्रेनेड से हमला किया इसके बाद फायरिंग की . खबरों की मुताबिक फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. स्टॉक एक्सचेंड बिल्डिंग को पूरी तरह खाली कराया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पार्किगं के रास्ते से आंतकी भवन में जाने की कोशिश कर रहे थे.

Karachi terror attack LIVE Video

पहले ग्रेनेड फिर बंदूक से किया हमला

पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक सबसे पहले चारों आतंकवादी एक वाहन से इमारत में दाखिल हुए इसके बाद ग्रेनेड से हमला किया और बिल्डिंग के अंदर जाने का प्रयास किया. इस दौरान गेट पर ही एक आतंकवादी सुरक्षाबलों ने मार गिराया. बाकी तीन आतंकवादी अंदर जाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन कुछ ही दूरी पर उन्हें भी मार गिराया गया.

पांच लोगों के शव बरामद

हमले में तीन आम लोग भी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हमले में एक पुलिसकर्मी की भी मौत हुई है. पुलिस सर्जन डॉ करार अमहद अब्बासी ने कहा कि पांच लोगों के शव बरामद किये गये हैं. जिनमें से चार आतंकवादी और एक पुलिस कर्मी का शव है. जबकी सात लोग घायल हुए हैं जिन्हें कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस की वर्दी में थे हमलावर

द डॉन अखबार के मुताबिक सुबह 10 बजे एक कार से आतंकवादी स्टॉक एक्सचेंज की भवन में पहुंचे. इसके बाद उन्होंने सबसे पहले ग्रेनेड से हमला किया और भवन के अंदर जाने की कोशिश. रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान दो लोगों की मौत हो गयी साथ ही कई लोग घायल हो गये. मौके पर सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया गया. आतंकी पुलिस की वर्दी में थे जो स्टॉक एक्सचेंज भवन के पार्किंग में पहुंच गये. पहले हैंड ग्रेनेडे से हमला किया इसके बाद बंदूक से फायर करके भवन के अंदर जाने की कोशिश की. पर गेट के पास की दो आतंकी मारे गये और बाकी दो कुछ दूरी पर मार गिराये गये.

जारी है सर्च ऑपरेशन

फिलहाल भवन के आस-पास सर्च अभियान किया जा रहा है. हवाई निगरानी की जा रही है. इस हादसे के बाद से इलाके में रेड अलर्ट जारी किया गया है. आशंका है कि आस-पास और भी आतंकी छुपे हुए हो सकते हैं. इसके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

ट्रेडिंग हॉल तक नहीं पहुंचे आंतकी

जियो न्यूज से बातचीत करते हुए पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के मैनेजिंग डायरेक्टर फारूख खान ने इस हमले को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि इस वक्त कोरोना के कारण कई लोग घर से काम कर रहे हैं इसलिए भवन में कर्मियों की संख्या ज्यादा नहीं थी. उन्होंने कहा कि ट्रेडिंग हॉल कर कोई भी आतंकी नहीं पहुंच पाया. बीच में आतंकवादियों को मार गिराया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें