1. home Home
  2. world
  3. taliban rocket attack on afghanistan kandahar airport all flights canceled aml

अफगानिस्तान के कंधार एयरपोर्ट पर तालिबान ने किये रॉकेट हमले, सभी उड़ानें रद्द

अफगानिस्तान के कंधार एयरपोर्ट (Afghanistan Kandahar Airport) पर राकेट से हमला (Taliban Rocket Attack) हुआ है. समाचार एजेंसी एएफपी ने अफगानिस्तान के अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है. एक अधिकारी ने रविवार को एएफपी को बताया कि दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार हवाई अड्डे पर तीन रॉकेट दागे गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
Twitter

अफगानिस्तान के कंधार एयरपोर्ट (Afghanistan Kandahar Airport) पर राकेट से हमला (Taliban Rocket Attack) हुआ है. समाचार एजेंसी एएफपी ने अफगानिस्तान के अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है. एक अधिकारी ने रविवार को एएफपी को बताया कि दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार हवाई अड्डे पर रात भर कम से कम तीन रॉकेट दागे गये. साथ ही तालिबान ने देश भर में व्यापक हमले किये हैं.

हवाईअड्डे के प्रमुख मसूद पश्तून ने एएफपी को बताया कि कल रात हवाईअड्डे पर तीन रॉकेट दागे गये और उनमें से दो रनवे से टकरा गये. इस वजह से हवाईअड्डे से सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं. पश्तून ने कहा कि रनवे की मरम्मत का काम चल रहा है और उम्मीद है कि रविवार को हवाईअड्डा चालू हो जायेगा.

काबुल में नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने रॉकेट हमले की पुष्टि की. तालिबान ने कंधार के बाहरी इलाके में हफ्तों तक लगातार हमले किए हैं, जिससे यह डर पैदा हो गया है कि विद्रोही प्रांतीय राजधानी पर कब्जा करने की कगार पर हैं. हवाई अड्डे पर हमला तब हुआ जब तालिबान दो अन्य प्रांतीय राजधानियों, पश्चिम में हेरात और दक्षिण में लश्कर गाह पर कब्जा करने के करीब पहुंच गया.

अमेरिकी सैन्य वापसी के अंतिम चरण के दौरान तालिबान के महत्वपूर्ण क्षेत्रीय लाभ बड़े पैमाने पर कम आबादी वाले ग्रामीण क्षेत्रों में रहे हैं. लेकिन हाल के हफ्तों में उन्होंने कई प्रांतीय राजधानियों पर दबाव बढ़ा दिया है और प्रमुख सीमा पार कर लिया है.

कंधार का हवाई अड्डा अफगानिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शहर पर आतंकवादियों को हावी होने से रोकने के लिए आवश्यक रसद और हवाई सहायता प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें