16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरTaiwan Earthquake: ताइवान में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, अब तक 47 बार कांपी धरती

Taiwan Earthquake: ताइवान में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, अब तक 47 बार कांपी धरती

ताइवान में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप से ताइवान में भारी नुकसान की खबर आ रही है. तटीय इलाकों में सुनामी का अलर्ट भी जारी किया गया है. पिछले 24 घंटे में अब तक 47 बार वहां की धरती कांपी है.

Taiwan Earthquake: अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, रविवार को ताइवान के युजिंग जिले में रिक्टर पैमाने पर 7.2 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप ताइवान में युजिंग से 85 किमी पूर्व में 06:44:15 (UTC) पर हुआ. सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप का केंद्र 23.100 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 121.300 डिग्री पूर्वी देशांतर पर देखा गया.

भूकंप की गहरायी 10 किमी

भूकंप की गहराई की निगरानी 10 किमी पर की गई. इस बीच, सेंट्रल वेदर ब्यूरो (सीडब्ल्यूबी) के आंकड़ों के मुताबिक, ताइवान के दक्षिणपूर्वी काउंटी ताइतुंग में 6.4 तीव्रता का भूकंप कल रात 9:41 बजे (स्थानीय समयानुसार) आया. ब्यूरो के भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि भूकंप का केंद्र ताइतुंग काउंटी हॉल से लगभग 35.8 किलोमीटर उत्तर में 7.3 किमी की गहराई पर स्थित था.

Also Read: Bhitarkanika National Park: मानसून में प्रवासी जलीय पक्षी का केंद्र है यह उद्यान, जानें क्या कुछ है खास?

रविवार सुबह तक में 47 झटके

ताइवान के पूर्वी काउंटी ताइतुंग में शनिवार रात 9:41 बजे 6.5 तीव्रता का भूकंप आया. उसके बाद से रविवार सुबह तक में 47 झटके महसूस किए गए. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. द्वीप की मौसम एजेंसी ने यह जानकारी दी. झटके के कारण कुछ दुर्घटनाएं हुईं, जैसे दीवार गिरना, बिजली गुल होना, पानी के पाइप फटना और सेल ढह जाना आदि. प्रभावित रेलवे सेक्शन ने सामान्य परिचालन फिर से शुरू कर दिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें