1. home Home
  2. world
  3. russia president vladimir putin to self isolate over coronavirus cases in inner circle afp quotes kremlin as stating smb

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने खुद को किया आइसोलेट, करीबी हुए कोरोना संक्रमित तो एहतियातन उठाया कदम

Russia President Vladimir Putin रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने दल में नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का पता चलने के बाद खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है. एएफपी की रिपोर्ट ने इसकी जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Russia President Vladimir Putin
Russia President Vladimir Putin
Twitter

Russia President Vladimir Putin रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने दल में नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का पता चलने के बाद खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है. एएफपी की रिपोर्ट ने इसकी जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि रूसी राष्ट्रपति के परिचित व्यक्तियों में से कोई कोरोनावायरस से संक्रमित मिला है. इसके बाद व्लादिमीर पुतिन ने एहतियातन खुद को सेल्फ आइसोलेट करने का निर्णय लिया है.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में स्पुतनिक की रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को कहा कि कोरोना से अधिक संख्या में लोग संक्रमित हुए हैं. इनमें वे लोग भी शामिल हैं, जिनसे मैं हाल ही में संपर्क में आया हूं. ऐसे में खुद को सेल्फ-आइसोलेट करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि एक निश्चित समय-सीमा के लिए उन्हें सेल्फ आइसोलेशन में रहना चाहिए. गौरतलब है कि व्लादिमीर पुतिन को रूस में बनी वैक्सीन स्पुतनिक-वी की खुराक ले चुके है. स्पुतनिक वी को मॉस्को के गामेल्या इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी और माइक्रोबायोलॉजी ने तैयार किया है. स्पुतनिक वी को 50 से ज्यादा देशों में मंजूरी मिली है.

क्रेमलिन ने एक बयान में कहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ताजिकिस्तान गणराज्य के राष्ट्रपति इमोमाली रहमोन के साथ फोन पर बातचीत की. व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि उनकी टीम में पाए गए कोरोना वायरस मामलों को लेकर उन्हें एक निश्चित अवधि के लिए सेल्फ-आइसोलेशन में जाना चाहिए. क्रेमलिन ने कहा है कि फिलहाल राष्ट्रपति पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

रूस के फेडरल रिस्पांस सेंटर ने मंगलवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 17,837 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं. इससे एक दिन पहले संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 18,178 थी. अभी तक रूस में कोरोनावायरस की वजह से 71,76,085 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा, इस खतरनाक वायरस की चपेट में आकर 1.9 लोगों ने रूस में अपनी जान गंवाई है. दुनिया में कोरोनावायरस से बुरी तरह प्रभावित होने वाले मुल्कों में रूस 5वें स्थान पर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें