1. home Home
  2. world
  3. prime minister narendra modi arrives at white house for bilateral meeting with us president joe biden rjh

भारत और अमेरिका के बीच और मजबूत दोस्ती के बीज बोये गये, जो बाइडेन से मुलाकात में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी और जो बाइडेन की मुलाकात को लेकर भारतीयों में खुशी है और वे व्हाइट हाउस के बाहर जश्न मनाते दिख रहे हैं. पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच एक घंटे की मुलाकात होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Narendra Modi - Joe Biden
Narendra Modi - Joe Biden
Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के दूसरे दिन आज राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की बाइडेन के साथ मुलाकात में पीएम मोदी ने कहा कि इस दशक को आकार देने में आपका नेतृत्व निश्चित रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा. भारत और अमेरिका के बीच और मजबूत दोस्ती के बीज बोये गये हैं.

व्यापार के क्षेत्र में बहुत कुछ करना है. आने वाले दशक में भारत-अमेरिका संबंधों में व्यापार एक महत्वपूर्ण कारक होगा. पीएम मोदी आज रात 8.30 बजे जो बाइडेन से मिलने व्हाइट हाउस पहुंचे थे. यह मुलाकात ऐतिहासिक थी. इस मुलाकात के गवाह बनने के लिए व्हाइट हाउस के बाहर अमेरिका में रहने वाले भारतीयों की भीड़ जमा हो गयी थी. मुलाकात एक घंटे चली.

नरेंद्र मोदी और जो बाइडेन की मुलाकात को लेकर भारतीयों में खुशी है और वे व्हाइट हाउस के बाहर जश्न मनाते दिखे. पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच एक घंटे की मुलाकात हुई.

प्रधानमंत्री भारतीय समयानुसार ठीक रात के 8.30 बजे व्हाइट हाउस के वेस्ट विंग डोर पहुंचे, जहां उनका प्रोटोकाॅल के अनुसार स्वागत हुआ और उन्होंने एक घंटे तक जो बाइडेन के साथ विभिन्न मुद्दों पर बात की.

इन मुद्दों पर हुई बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जो बाइडेन के बीच कोविड-19 और जलवायु परिवर्तन से मुकाबले, आर्थिक सहयोग व अफगानिस्तान सहित कई मुद्दों बातचीत हुई. जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली बैठक है. इस पहले दोनों नेताओं की मुलाकात तब हुई थी जब बाइडन देश के उपराष्ट्रपति थे. बाइडेन ने कहा -मोदी और मैं इस बारे में बातचीत करने जा रहे हैं कि हम कोविड-19 से निपटने और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए क्या कर सकते हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें