1. home Home
  2. world
  3. plot to attack pakistan parliament jui f leader mufti kifayatullah guard arrested for wielding kalashnikov mtj

पाकिस्तान की संसद पर हमले की साजिश! कलाशनिकोव लहराने वाले JUI-F लीडर के गार्ड को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान की संसद में घुसने की कोशिश कर रहे Jamiat Ulema-i-Islam-Fazl के नेता के सुरक्षाकर्मी को पुलिस ने कलाशनिकोव राइफल के साथ गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pakistan की संसद में हथियार के साथ घुसने की कोशिश करने वाला गिरफ्तार
Pakistan की संसद में हथियार के साथ घुसने की कोशिश करने वाला गिरफ्तार
Twitter

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की संसद (Pakistan Parliament News) के बाहर एक शख्स कलाशनिकोव (Kalashnikov) राइफल लहरा रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. इस शख्स की पहचान जमात उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (Jamiat Ulema-i-Islam-Fazl) के नेता मुफ्ती किफायतुल्लाह के गार्ड के रूप में हुई है. पाकिस्तानी मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी है.

ARY News की रिपोर्ट में कहा गया है कि एक शख्स संसद भवन के पास कलाशनिकोव राइफल लहरा रहा था. कांस्टिट्यूशन एवेन्यू स्थित संसद भवन के बाहर एक शख्स को हथियार के साथ देखते ही पूरे इलाके में दहशत फैल गयी. पुलिस सक्रिय हो गयी. उसे गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि हथियारबंद इस शख्स को जब पुलिस गिरफ्तार करने के लिए पहुंची, तो उसने इसका विरोध किया. पुलिस ने बताया कि यह शख्स संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

इस्लामबाद के रेड जोन में यह शख्स हथियार के साथ कैसे पहुंचा, उसकी जांच के लिए उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया. पुलिस ने कहा है कि संसद भवन के आसपास लाइसेंसी हथियार लेकर जाने पर भी प्रतिबंध है. फिर भी यह शख्स संसद भवन परिसर तक पहुंच गया. हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान की संसद के पास कोई शख्स हथियार लेकर पहुंचा है. पिछले साल भी एक बुजुर्ग व्यक्ति को बंदूक और चाकू के साथ संसद भवन के पास से गिरफ्तार किया गया था.

उल्लेखनीय है कि पिछले साल जिस व्यक्ति को संसद भवन के पास से गिरफ्तार किया गया था, वह गिरफ्तारी से पहले 45 मिनट तक एक हाथ में बंदूक और दूसरे हाथ में चाकू लहरा रहा था. बंदूक और चाकू लहराते हुए वह लोगों को यह विश्वास दिलाने की कोशिश कर रहा था कि उसने सुसाइड जैकेट पहन रखा है और किसी ने अगर उसे रोकने की कोशिश की, तो वह खुद को उड़ा लेगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें