1. home Hindi News
  2. world
  3. novel coronavirus impact on nobel prize canceled party even award ceremony in problem

नोवल कोरोना वायरस का असर नोबेल पुरस्कार पर, रद्द हुई दावत, पुरस्कार समारोह पर भी आफत

By Agency
Updated Date
Novel Coronavirus impact on Nobel Prize
Novel Coronavirus impact on Nobel Prize
Photo : nobelprize.org

स्टाकहोम: नोबेल पुरस्कार देने वाली संस्था नोबेल फाउंडेशन का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण परंपरागत नोबेल दावत को रद्द कर दिया गया है.

नोबेल फाउंडेशन के सीईओ लार्स हेकेनस्टेन ने कहा कि कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण 1,300 अतिथियों को इकट्ठा करना और उन्हें एक दूसरे के बगल में बैठने देना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि महामारी के कारण पुरस्कार विजेताओं का स्वीडन पहुंच भी अनिश्चित है.

नोबेल पुरस्कारों की घोषणा अक्टूबर में की जाएगी लेकिन दिसंबर में होने वाले समारोह को महामारी के कारण रद्द किया गया है. फाउंडेशन ने कहा कि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पुरस्कार समारोह कैसे आयोजित किए जाएंगे.

नोबेल पुरस्कारों की घोषणा नार्वे के ओस्लो शहर में जाती है लेकिन अन्य समारोह स्टाकहोम में आयोजित किए जाते हैं. हेकेनस्टेन ने एक बयान में कहा, “ नोबेल सप्ताह इस महामारी के कारण पहले जैसा नहीं होगा. यह एक बहुत ही विशेष वर्ष है जब सभी को त्याग करना पड़ रहा है और सभी को पूरी तरह से नई परिस्थितियों के अनुसार ढलना पड़ रहा है लेकिन हम सभी पुरस्कार विजेताओं, उनकी खोजों और योगदानों पर अलग तरीके से ध्यान देंगे.”

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें