1. home Hindi News
  2. world
  3. mehul choksi dominica withdraws case against fugitive mehul choksi over illegal entry smb

Mehul Choksi: अवैध एंट्री के मामले में मेहुल चोकसी को मिली बड़ी राहत, डोमिनिका सरकार ने वापस लिया केस

भारत के भगौड़े कारोबारी और पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी को डोमिनिका में अवैध एंट्री करने के मामले में बड़ी राहत मिली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mehul Choksi: डोमिनिका सरकार ने मेहुल चोकसी के खिलाफ वापस लिया केस
Mehul Choksi: डोमिनिका सरकार ने मेहुल चोकसी के खिलाफ वापस लिया केस
फाइल तस्वीर

Mehul Choksi News: भारत के भगौड़े कारोबारी और पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी को डोमिनिका में अवैध एंट्री करने के मामले में बड़ी राहत मिली है. दरअसल, डोमिनिका की सरकार ने मेहुल चौकसी के खिलाफ देश में अवैध रूप से दाखिल होने का केस वापस ले लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, मेहुल चोकसी यह साबित करने में सफल रहा कि उसे एंटीगुआ और बारबुडा से अपहरण करके डोमिनिका लाया गया था.

अवैध एंट्री मामले में डोमिनिका में गिरफ्तार हुआ था मेहुल चोकसी

बता दें कि डोमिनिका की पुलिस ने 2021 में चौकसी पर अवैध रूप से दाखिल होने का आरोप लगाया गया था. मेहुल चोकसी ने यह आरोप लगाया था कि उसे उसकी इच्छा के विरुद्ध डोमिनिका लाया गया. मेहुल चोकसी भारत से फरार होने के बाद 2018 से एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा था और अचानक वहां से लापता हो गया था. हालांकि, बाद में मेहुल चोकसी को अवैध एंट्री के लिए 23 मई को पड़ोसी देश डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था.

भारत की जांच एजेंसियों को मेहुल चोकसी की तलाश

भारत के भगौड़े कारोबारी मेहुल चोकसी पर पीएनबी में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है और भारत की जांच एजेंसियों को उसकी तलाश है. मेहुल चोकसी ने अपनी दलील में कहा था कि वह एंटीगुआ एंड बारबुडा का नागरिक है, जहां उसने अपने प्रत्यर्पण के कदम को चुनौती दी थी. मेहुल का दावा है कि भारतीय लोगों ने उसे एंटीगुआ एंड बारबुडा से अगवा किया और जबरन डोमिनिका लेकर आए. उसने डोमिनिका पुलिस को अपनी परेशानी बतायी थी, लेकिन उन्होंने आरोपों की कोई जांच नहीं की.

मेहुल चोकसी ने अपनी शिकायत में कही ये बात

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने अपनी शिकायत में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के एजेंटों के इस इस साजिश में शामिल होने की बात कहीं. रिपोर्ट के मुताबिक, मेहुल चोकसी की लीगल टीम ने चार व्यक्तियों की पहचान की. हालांकि, भारत ने मेहुल चौकसी के दावों की कभी पुष्टि नहीं की.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें