1. home Home
  2. world
  3. lockdown in china lanzhou city delta variant of covid 19 increase carona case prt

Covid 19: फिर चीन में कोरोना का कहर, लांझोउ शहर में लगा लॉकडाउन, इस वेरिएंट का तेजी से शिकार हो रहे लोग

हाल के दिनों में चीन में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए चीनी सरकार ने उत्तरपश्चिमी शहर लान्झोउ में लॉकडाउन लगा दिया है. चीनी प्रशासन ने जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को छोड़कर सभी को घरों से न निकलने की नसीहत दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
फिर चीन में कोरोना का कहर
फिर चीन में कोरोना का कहर
Twitter
  • चीन में कोरोना महामारी फिर हुआ बेकाबू

  • लान्झोउ शहर लॉक में लगा लॉकडाउन

  • तेजी से फैल रहा कोरोना का डेल्टा वेरिएंट

Covid 19 Lockdown in China, Coronavirus: हाल के दिनों में चीन में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए चीनी सरकार ने उत्तरपश्चिमी शहर लान्झोउ में लॉकडाउन लगा दिया है. बता दें, इस शहर की आबादी 40 लाख के करीब है. लेकिन शहर में तेजी से बढ़ते कोरोना को देखते हुए सरकार ने यहां लॉकडाउन लगा दिया है.

डेल्टा वायरस का बढ़ रहा है संक्रमण: बता दें, चीन के कई हिस्सें में कोरोमना महामारी के डेल्टा वेरिएंट का कहर फिर देखने को मिल रहा है. संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. चीनी प्रशासन ने जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को छोड़कर सभी को घरों से न निकलने की नसीहत दी है. साथ ही लोगों से कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने को कहा है.

लोगों को घरों से निकलने पर लगा प्रतिबंध: लान्झोउ शहर में बढ़ते कोरोना को प्रकोप को देखते हुए घरों से बाहर निकलने पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है. सरकार और प्रशासन सिर्फ इमरजेंसी हालात में ही लोगों को घरों से निकलने दे रही है. कई इलाकों को ऐहतियात को तौर पर बैरिकेट लगाकर लॉक कर दिया गया है. वहीं लोगों के आने जाने पर सख्ती से निगरानी की जा रही है.

डेल्टा वेरिएंट के कई मामले सामने आये: चीन के लान्झोउ शहर में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के कई संक्रमित सामने आये हैं. बीते एक हफ्ते में कोरोना महामारी के डेल्टा वेरिएंट के 100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. लगातार बढ़ रहे मामलों के देखते हुए सरकार ने जांच की संख्या बढ़ा दी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें